अदिति सिंह: जिला पंचायत अध्यक्ष ने कराया जानलेवा हमला

रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह ने मीडिया से बात करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पर जानलेवा हमला करवाने का आरोप लगाया है। अदिति सिंह ने कहा कि मेरी घेराबंदी कर मुझ पर हमला करवाया गया। शासन-प्रशासन अभी भी चुप है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमलावरों के पास हथियार थे। मेरी गाड़ी की घेराबंदी कर पत्थर फेंके गए और मुझे जान से मारने की कोशिश की गई।

दरअसल, रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले जिले में जमकर बवाल हो गया। दबंगों ने बछरावां- लखनऊ मार्ग के टोल प्लाजा पर जिला पंचायत सदस्यों के वाहन पर टक्कर मार दी और सदस्य राकेश अवस्थी का अपहरण कर उनके साथ मारपीट की। हालांकि बाद में उन्हें छुड़ा लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन हरकत में आ गया और मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी।

जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को मतदान होना है। जिसके लिए सदस्य जिला पंचायत भवन पहुंच रहे थे। दबंगों ने टोल प्लाजा के पास आ रहे जिला पंचायत सदस्यों के वाहन को टक्कर मार दी। फायरिंग धमकी देते हुए उन्हें वाहन से नीचे उतारा और राकेश अवस्थी को अपने साथ ले गए।

जिला अस्पताल में चल रहा अदिति सिंह का इलाज

उधर, मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल की ओर जा रही विधायक अदिति सिंह का वाहन त्रिपुला चौराहे के पास पलट गया। हादसे में उनके पैर में चोट आई। जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। विधायक का हालचाल जानने के लिए पूर्व मंत्री मनोज पांडेय, अदिति सिंह के पिता पूर्व विधायक अखिलेश सिंह और पूर्व विधायक रामलला अकेला जिला अस्पताल पहुंच चुके हैं।

दबंगों ने पंचायत सदस्य से की मारपीट

raebareli

raebareli – फोटो : amar ujala
वहीं, अपहरण किए गए जिला पंचायत सदस्य को छुड़ा लिया गया है और उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। दबंगों ने उनके साथ मारपीट की।

इसके अलावा, जिला पंचायत सदस्यों को जिला पंचायत भवन पहुंचने से रोकने के लिए लालगंज के पास डलमऊ मार्ग पर बीच रास्ते में खराब ट्रक को खड़ा कर दिया गया है। जिससे लंबा जाम लग गया। पुलिस ने एहतियात के तौर पर जिला पंचायत कार्यालय के आस-पास बैरीकेडिंग कर सुरक्षा बढ़ा दी है।

राकेश अवस्थी पर हुए हमले से नाराज समर्थक धरने पर बैठे

जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी पर हुए हमले को लेकर उनके समर्थक उग्र हो गए और डिग्री कॉलेज चौराहे पर धरने पर बैठ गए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*