जीएलए की श्रेया ने ओपन शतरंज में मारी बाजी

  • जीएलए की श्रेया ने ओपन शतरंज प्रतियोगिता में बाजी मारकर ‘बेस्ट गर्ल आॅफ द टूर्नामेंट‘ खिताब अपने नाम किया

मथुरा। पांचवी श्री शा​न्ति स्वरूप गौतम (नेताजी) मेमोरियल क्लासिकल ओपन शतरंज प्रतियोगिता में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा की शतरंज क्लब की छात्रा श्रेया बंसल ने 4.5 अंक बनाकर ‘बेस्ट गर्ल आॅफ द टूर्नामेंट‘ का खिताब अपने नाम किया।
जीएलए चैस क्लब के सेके्रटरी अभिलाष चौधरी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 75 से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें मथुरा, आगरा, मैनपुरी, कानपुर सहित आदि जिलों से 15 से अधिक रेटेड खिलाडी शामिल रहे। इसमें चेस क्लब के मौ. अनस 4.5 और विभव मिश्रा 4 अंक लेकर उत्तम स्थान पर रहे।
इस मौके पर चैस क्लब के प्रेसीडेंट मनोज चौबे और जीएलए शतरंज कोच राहुल उपाध्याय ने बीटेक कम्प्यूटर साइंस चतुर्थ वर्ष की छात्रा श्रेया और और अन्य खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में आये दिन चैस, वाॅलीबाॅल, किक्रेट, बैडमिंटन आदि खेल आयोजित किए जाते हैं। इसमें विश्वविद्यालय के सभी छात्र प्रतिभाग करते हैं।
इस मौके पर चेस क्लब के अमोल अग्रवाल, स्वाती सक्सैना, कौस्तुभ, नवनीत, माधव, विकास आदि में उत्साह देखने को मिला।
इसी दौरान विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में ई-सॉक द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। सौफकॉन लिमिटेड के अधिकारी शुभम ठाकुर ने छात्रों को पीएलसी तकनीक से अवगत कराया। श्री ठाकुर आज के युग में ऑटोमेशन की मह्त्वपूर्णता के बारे में छात्रों का ध्यान केंद्रित करते हुए उसकी विशेषताओं से अवगत कराया। साथ ही उन्होने पीएलसी को इलेक्ट्रिकल क्षेत्र में रोजगार हेतु एक अभिन्न ज्ञान बताते हुए छात्रों की रूचि बढ़ाई।
इस प्रयोगशाला के दौरान छात्रों ने ऑटोमेशन से संबंधित सॉफ्टवेयर एवं हार्डवेयर के बारे में विस्तार से सीखा। सॉफ्टवेयर के द्वारा स्वचलित मशीन को नियंत्रण में रखना अथवा उस मशीन से आवश्यक काम करवाना भी छात्रों ने जाना। विष्वविद्यालय के विभिन्न विभाग के छात्रों ने इस प्रयोगशाला में बड़ चढ़कर भाग लिया।
कार्यक्रम की षुरूआत में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रभारी डॉ. संजय मौर्या ने शुभम ठाकुर का स्वागत करते हुए छात्रों को इस प्रयोगशाला से अधिक से अधिक लाभ अर्जित करने के लिए प्रेरित किया। असिस्टेंट प्रोफेसर सचिन गोयल ने शुभम ठाकुर और सौफकॉन लिमिटेड के बारे में छात्रों को परिचय दिया। कार्यक्रम में गौरव गुप्ता, शक्ति सोनी, मयंक गोयल, इंद्रेश यादव, अपूर्व सक्सेना, रविशंकर तिवारी, अरविन्द यादव मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*