महानगर में नालों की सफाई महज दिखावा

DJL¸F±F¼SF: ¶FeEÀFE ´F¼d»F¹FF IYe ÀFRYFBÊ IYS°FZ ¸FªFQìS

 मानसूनी वर्षा के समय खुलेगी कलई, कई कालौनियां हो सकती हैं लवालव
मथुरा। ब्रजवासी मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। कई दिनों से आसमान में बादल छाये होने के बाद जो उम्मीद वर्षा होने की जगी थी वह नहीं आई। उसके बावजूद मथुरा नगर के वाशिंदे गतवर्ष की वर्षा में हुए हाल को देखकर आज भी सिहर उठते हैं। उस दौरान शहर की पाॅश कालोनियों में बने घरों में तीन-तीन फुट पानी भर गया था। खुले मेन हाॅलों में वाहन पलट गए थे । लोग गिरकर चुटैल हो गये थे। उसके बावजूद भी अभी तक कोई ठोस योजना नगर निगम के अधिकारियों ने नहीं बनाई है। जिससे मानसून में शहर के हालात और ज्यादा खराब हो सकते हैं।
वैसे नगर निगम के अधिकारियो ने महानगर के नालों की सफाई में महज खानापूर्ति की जा रही है। केआर कॉलेज के समीप गुरुनानक नगर में बुधवार को नालों की सफाई के नाम पर खानापूर्ति की गई जिसे लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। बतादें कि शहर में ज्यादातर नालों के ऊपर लोगों द्वारा अतिक्रमण कर रखा है उसको हटाकर सफाई नहीं की जा रही है। निगम को इससे भी सरोकार नहीं है। इसका खामियाजा आम आदमियों को भुगतना पड़ेगा। नगर निगम के अफसर बेफिक्र है और जनता बेचैन।
बाक्स—
मंडी की दुकानों में फिर भरेगा पानी
मथुरा। अनाज मंडी में नाले, नालियां चोक पड़ी है। पानी की निकासी की व्यवस्था पूरी तरह से फेल है। मंडी निर्माण समिति ने दुकानों को ऊंचा उठाने की बात कही लेकिन मानसून सर पर आ गया और अभी तक काम शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में यहां भी अधिकारियों की मेहरबानी से इस बार गोदामों और दुकानों का जलमग्न होना तय है।
——————————————————

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*