अखिलेश ने मुलायम को दरकिनार करते हुए अ​पर्णा को नहीं दिया टिकट




नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ने चार लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने पिता और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बात को दरकिनार करते हुए संभल सीट से अपर्णा को टिकट नहीं दिया है।
अपर्णा को टिकट न देकर अखिलेश ने संभल से शफीकुर्हमान बर्क को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि बीते कल सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने संभल सीट से अपर्णा को प्रत्याशी बनाने की बात कही थी। मुलायम सिंह यादव पहले भी कई बार कह चु्के हैं कि पार्टी में जब कोई फैसला लिया जाता है तो हमारी नहीं सुनी जाती है।
वहीं कैराना से समाजवादी पार्टी ने आरएलडी की तबस्सुम हसन को अपना प्रत्याशी बनाया है। तबस्सुम हसन की जनता में अच्छी पकड़ भी मानी जाती है। चर्चित गोंडा सीट से बिनोद कुमार पर सपा ने दांव लगाया है तो वहीं बाराबंकी से राम सागर रावत को अपना प्रत्याशी बनाया है। सपा इस बार बसपा और आरएलडी के साथ गठबंधन करके चुनावी मैदानी में है।
बता दें कि संभल सपा का गढ़ मानी जाती है। यहां से खुद यादव कुनवे के लोग भी सांसद रह चुके हैं, इसी को ध्यान रखते हुए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा यादव को टिकट की मांग की थी। संभल से दो बार मुलायम सिंह याव भी लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं और एक बार सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव भी इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*