भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारा जाने से रोकने पर सीएम अमरिंदर सिंह ने पाक की निंदा की




नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारतीय उच्चायोग और वाणिज्य दूतावास अधिकारियों को गुरूद्वारा पंजा साहिब जाने की इजाजत नहीं देने को लेकर पाकिस्तान की निंदा की है।
अमरिंदर सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश अपनी राजनीतिक योजना में धर्म को लाकर भारत के साथ अपने संबंधों में “बेहद निचले स्तर” पर चला गया है। उन्होंने इसे “भारत के प्रति पाकिस्तान की विचारहीन और निर्रथक शत्रुता को चौंकाने वाला प्रतिबंबन बताया है।” सिंह ने एक बयान में कहा कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय और कूटनीतिक दस्तूर के लिए पाकिस्तान की पूर्ण अवहेलना” को भी उजाकर करता है।
बता दें कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया और महावाणिज्य दूतावास के अधिकारियों को पाकिस्तान में गुरुद्वारा पंजा साहिब में जाने से रोका गया है। इसके बावजूद के भारतीय उच्चायुक्त के पास पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से अनुमति भी थी। पिछले दो महीने में ये दूसरा मौका है जब भारतीय उच्चायुक्त के साथ पाकिस्तान में बदसलूकी करते हुए उन्हें पंजा साहिब जाने से रोका गया है। इस पूरे किस्से पर भारत सरकार ने कड़ा एतराज जताते हुए पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह को समन भी किया गया है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*