बिहार: आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या




नई दिल्ली। बिहार में सुशासन बाबू नीतीश कुमार की सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। बिहार में एक आरटीआई कार्यकर्ता की गोलीमार हत्या कर दी है। थाना क्षेत्र के मठबनवारी के पास बाइक सवार अपराधियों ने आरटीआई कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह की मंगलवार को दिनदहाड़े गोली मार हत्या कर दी। वह मोतिहारी से दोपहर 12 बजे अपने गांव संग्रामपुर के राजापुर बाइक से जा रहे थे।
थानाध्यक्ष अभिषेक रंजन सूचना मिलते ही पहुंचे। घटनास्थल से पिस्टल की एक मैग्जीन मिली है। उसमें गोलियां लोड हैं। बताया जाता है कि राजेंद्र सिंह सोमवार को शहर से सटे रघुनाथपुर में एक रिश्तेदार के घर शादी समारोह में आये थे। मंगलवार को न्यायालय में किसी केस की।
मोतिहारी में आरटीआई पैरवी कर बाइक से घर लौट रहे थे। इस दौरान अपराधियों ने पीछा कर गोली मार उनकी हत्या कर दी।उनके पॉकेट से दो मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस मोबाइल के सहारे हत्यारों का सुराग ढूंढने में लगी है।
पुलिस हत्या के कारणों के कई बिंदुओं पर पड़ताल शुरू कर दी है। उनका अपने सगे भाई से भी जमीन का विवाद चल रहा था। साथ ही सूचना के अधिकार के तहत उन्होंने कई बड़े घोटालों को उजागर किया था। इस कारण उनके दुश्मनों की लंबी फेहरिस्त थी। पुलिस उस एंगल पर भी छानबीन कर रही है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*