जम्मू स्टैंड में खड़ी बस पर ग्रेनेड हमला, 26 घायल, 2 की हालत गंभीर




नई दिल्ली। जम्मू में गुरुवार सुबह एक बस के अंदर ग्रेनेड का धमाका हुआ है। धमाके की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया। इस धमाके में 26 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP एमके सिन्हा ने इस बात की पुष्टि की है कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया है। जिस जगह ये धमाका हुआ है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है। ऐसे में पुलिस तुरंत वहां पहुंच लोगों को वहां से हटा रही है। ये ब्लास्ट राज्य परिवहन की बस में हुआ है, जिस दौरान ये धमाका हुआ बस जम्मू के बस स्टेशन पर ही खड़ी हुई थी. कुछ सवारियां उस दौरान बस में ही थे।
सूत्रों के अनुसार एक संदिग्ध हमलावर ने ग्रेनेड से हमला किया और मौके से फरार हो गया। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद से पूरे राज्य में हाई अलर्ट है और इसके बीच गुरुवार को जम्मू में बस स्टैंड पर हुए बम ब्लास्ट के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। धमाके के पास वाली जगह पर ही मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यहां पर ग्रेनेड से हमला हुआ है जिस बस में हमला हुआ था उसमें करीब 20-25 लोग बैठे हुए थे।
इस धमाके में चाइनीज ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है कि पहले भी यह इलाका आतंकियों के निशाने पर रहा है। फिलहाल घटनास्थल को सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया है और जांच की जा रही है। टाइम्स नाउ के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि इस धमाके का मकसद सांप्रदायिक तनाव पैदा करना था। ऐसे में प्रशासन की ओर से आगाह किया गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।
आपको बता दें कि 14 फरवरी को कश्मीर घाटी के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी है। पुलवामा हमले के बाद भी कई ऐसे इनपुट आते रहे हैं जिसमें एक और हमले का शक था. यही कारण है कि पूरे राज्य में सुरक्षा के चाक-चौबंद पुख्ता किए गए हैं।

 

 

 




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*