दूल्हे को देख दुल्हन बेहोश, होश में आने पर शादी से किया इनकार




यूपी के कन्नौज जिले में द्वारचार की रस्म के दौरान दूल्हे को देख दुल्हन बेहोश हो गई। होश आने पर दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। पूरी रात पंचायत के बाद भी दुल्हन शादी को तैयार नहीं हुई। सुबह बारात बिना दुल्हन के लौट गई।

सौरिख के नगला भारा निवासी दयाराम की पुत्री रजनी की शादी नादेमऊ क्षेत्र के उदारा गांव निवासी ब्रह्मादीन के पुत्र सुनील के साथ तय हुई थी। 13 मई की शाम बैंडबाजे के साथ बरात गांव पहुंची। लड़की पक्ष ने बरातियों की जोरदार खातिर की।

देर रात द्वारचार के समय दूल्हे को दरवाजे पर बुलाया गया, इस दौरान उसके दोस्त उसे पकड़कर ला रहे थे। लड़के की यह हालत देखकर लोग दंग रह गए। वह ठीक से चल नहीं पा रहा था। दोस्त बार-बार उसे संभालने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह चाहकर भी खुद को संभाल नहीं पा रहा था।

जैसे-तैसे उसे द्वारचार के लिए बैठाया गया। इस दौरान वह अपशब्द बोल रहा था। इसकी जानकारी दुल्हन के पास पहुंची। दूल्हे की हालत देख वह बेहोश होकर गिर पड़ी। किसी तरह उसे होश में लाया गया।

इसके बाद उसने शराबी दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया। नाते-रिश्तेदार लड़की को समझाते रहे, लेकिन वह किसी कीमत पर शादी करने को तैयार नहीं हुई। दूल्हे के परिजनों ने लड़की के पक्ष से माफी भी मांगी। तब भी बात नहीं बनी। मंगलवार की सुबह बिना दुल्हन के बरात लौट गई।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*