मुख्यमंत्री की सख्ती का असर दिखा, डीएम ने आधीनस्थों के साथ किया मंथन




पालीथिन को प्रतिबंध करने व गौ सरंक्षण को दिये निर्देश
मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती का असर आज जनपद में दिखाई दिया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों की बैठक बुलाकर पॉलीथिन प्रतिबंध व गौ संरक्षण पर मंथन किया। इसमें उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये की दोनों बिंदुओं पर आवश्यक कार्यवाही सख्ती से अमल में लायी जाये। इनमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र ने संबंधित विभागों द्वारा मथुरा को प्रदूषण मुक्त व पॉलिथीन मुक्त करने के लिए किये गये कार्यों की समीक्षा की। श्री मिश्र ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार पॉलिथीन को मथुरा जनपद में पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है।जिसके लिए विभिन्न विभागों की टीमें गठित कर दी गई हैं। जो कि समय-समय पर जाकर चिन्हित स्थानों का बारीकी से निरीक्षण करेंगी और कहीं भी पॉलिथीन पाई जायेगी उसे जप्त करेगी। यही नहीं टीम में शामिल अधिकारी यदि पालीथिन रखने पर मना करते हैं तो उसके बाद भी पॉलीथिन मिले तो उसे दंडित किया जायेगा। उन्होंने गौ संरक्षण को लेकर भी राज्य सरकार पूरी तरह गंभीर है। किसी भी तरह से गौशाला में रह रही गायों के चारा और भूसा की पूरी व्यवस्था की जाये। जिनके क्षेत्रों में लापरवाही मिलेगी उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में एडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, सभी एसडीएम, नगर निगम, पंचायत, प्रदूषण नियंत्रण, सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*