प. बंगाल: स्कूल में जयश्री राम बोलने पर बच्चे की हो रही पिटाई!




कोलकत्ता। पिछले लंबे समय से प. बंगाल से सांप्रदायिक घटनाओं के चलते हिंसा की ख़बरें आ रही थीं. लेकिन अब ऐसी ख़बर सामने आई है, जो बहुत परेशान करनी वाली है. इस ख़बर के केंद्र में भी जय श्री राम का नारा है. जिसके चलते पहले भी बंगाल राजनीतिक उठापटक का केंद्र रहा है. इस ख़बर के अनुसार एक बच्चे की शिक्षक ने केवल इसलिए पिटाई कर दी है क्योंकि वह ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहा था. वह भी यह बच्चा बहुत छोटा है. अभी वह कक्षा 1 का छात्र है. वह खुद धर्म और नारे का मतलब भी नहीं समझ सकता है.

प. बंगाल के हावड़ा जिले में कथित तौर एक कक्षा 1 के छात्र को शिक्षक ने केवल इसलिए पीटा क्योंकि वह जय श्री राम का नारा लगा रहा था. बच्चे के पिता आर्यन सिंह ने आरोप लगाया है कि श्री रामकृष्ण शिक्षालय के शिक्षक ने बुधवार को उनके बच्चे को पीटा और उनका बच्चा इस पिटाई के बाद से सदमे में है.

पिता ने कहा कि कई बच्चे लगा रहे थे ‘जय श्री राम’ का नारा
कथित तौर पर बच्चे ने अपने साथी छात्रों के मुंह से इस नारे को सुनने के बाद खुद भी ‘जय श्री राम’ के नारे लगाना शुरू कर दिया. बच्चे के पिता का आरोप है कि इसके बाद भी केवल उनके बेटे को ही इसके बाद पीटा गया.

बीजेपी ने ममता बैनर्जी को 10 लाख जय श्री राम लिखे कार्ड भेजने की कही थी बात
जय श्री राम नारे के साथ जुड़ा विवाद प. बंगाल में महीनों पुराना है. लोकसभा रिजल्ट के बाद प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने जय श्री राम के नारे लगाने के चलते बीजेपी कार्यकर्ताओं को भला-बुरा कहा था. इसके बाद पश्चिम बंगाल से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री के आवास पर ‘जय श्री राम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय लिया है.
Ad

तृणमूल कांग्रेस के विधायक रह चुके अर्जुन सिंह आम चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने ये बात बीजेपी कार्यकर्ताओं के समूह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के बाद कही, जो उस स्थान पर ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे थे.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*