वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए कोहली होंगे कप्तान, भारतीय क्रिकेट टीम घोषित




नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी 2019 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली की कप्‍तानी में 15 खिलाड़ि‍यों के नाम जारी किए गए हैं. इस टीम में अंबाती रायडू और रिषभ पंत के नाम नहीं हैं। चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक और रवींद्र जडेजा पर भरोसा जताया है. चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने बताया कि कप्‍तान विराट कोहली को चुना गया है। ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा को उपकप्‍तानी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. टीम में पांच विशेषज्ञ बल्‍लेबाज, दो विकेटकीपर-बल्‍लेबाज, तीन स्पिनर, दो सीम ऑलराउंडर और तीन तेज गेंदबाज हैं।
टीम इंडिया में बल्‍लेबाज के रूप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केदार जाधव, शिखर धवन और केएल राहुल हैं. वहीं विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक को लिया गया है. युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा पर स्पिन का दारोमदार है. मोहम्‍मद शमी, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी का जिम्‍मा उठाएंगे. विजय शंकर और हार्दिक पंड्या बल्‍लेबाजी के साथ ही तेज गेंदबाजी में भी योगदान करेंगे।

वर्ल्‍ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया पर नजर डालें तो सामने आता है कि भारत के पास दुनिया के टॉप ऑर्डर के 3 बेस्‍ट बल्‍लेबाज, दुनिया का बेस्‍ट गेंदबाज, दो कमाल के तेज गेंदबाज, दो गजब के कलाई के स्पिनर और सबसे अनुभवी विकेटकीपर हैं. हालांकि टीम के पास मिडिल ऑर्डर में कोई लेफ्ट हैंड बल्‍लेबाज, बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं है.
रिषभ पंत को टीम में नहीं लेने पर मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि उनको लेकर काफी चर्चा हुई. पंत और कार्तिक में से किसी एक को लेना था. इसलिए हमने सोचा कि अगर माही चोटिल होते हैं और अहम मैच होता है तो दिनेश कार्तिक का अनुभव काम आएगा.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*