शिखर धवन की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है वर्ल्ड कप में मौका!




मुंबई। शिखर धवन के टीम इंडिया से बाहर होने की खबर आते ही टीम में उनके रिप्लेसमेंट को लेकर चर्चा तेज हो गई है। विशेषज्ञों का मानना है कि धवन की जगह ऋषभ पंत वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो सकते हैं. हालांकि पंत को श्रेयस अय्यर,अंबाती रायडू, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और अंजिक्य रहाणे से कड़ी टक्कर मिल रही है. रहाणे इस समय इंग्लैंड में ही काउंटी खेल रहे हैं, ऐसे में उनके वहां के स्थितियों से परिचित होने की बात उनकी दावेदारी को मजबूत कर सकती है। हालांकि उनके वनडे क्रिकेट में पिछले प्रदर्शन को देखते हुए इस बात की संभावना थोड़ी कम है.

रायडू काफी वक्त तक भारतीय टीम प्रबंधन का विश्वास जीतने में कामयाब रहे थे, लेकिन विश्व कप से ठीक पहले विजय शंकर के शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ी. वहीं पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को हालांकि वनडे क्रिकेट का कोई खास अनुभव नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तेज़ गेंदबाजों के विरुद्ध मयंक के शानदार प्रदर्शन ने उनकी संभावना को बनाए रखा है. इसी तरह पृथ्वी शॉ भी टेस्ट क्रिकेट में अब तक मिले मौकों के आधार पर शीर्ष बल्लेबाज़ी क्रम में बेहतरीन विकल्प के तौर पर उभरे हैं. इसी तरह श्रेयस अय्यर घरेलू क्रिकेट और आईपीएल के साथ ही अब तक वनडे क्रिकेट में मिले मौके के आधार पर कभी भी टीम में आने का माद्दा रखते हैं. अय्यर ने अब तक छह मैचों की पांच पारियों में 42 की औसत से कुल 210 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने दो बार अर्धशतक जड़ा है.

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराकर ICC वर्ल्ड कप 2019 में जोरदार तरीके से अपने अभियान की शुरुआत करने वाली टीम इंडिया को नॉटिंघम में पॉइंट्स टेबल पर टॉप न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम में शिखर धवन का रिप्लेसमेंट लाना होगा.

चोट के बाद भी खेलते रहे धवन
रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनर शिखर धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे. काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली थी. जिसके बाद खबर आई थी कि अंगूठे में आई सूजन के लिए एहतियातन स्कैन मंगलवार को कराया जाएगा. जिससे उनकी चोट की गंभीरता का पता चल सकेगा.

न्यूजीलैंड में ये हो सकते हैं टीम के ओपनर
टीम में बतौर ओपनर खेलने वाले धवन की जगह केएल राहुल गुरुवार को नॉटिंघम में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*