दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, करीबी जबीर मोती लंदन में गिरफ्तार




नई दिल्ली। 1993 मुंबई बम धमाकों के गुनहगार अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी और दायां हाथ माने जाने वाले जबीर मोती को लंदन में गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक उसे लंदन की चारिंग क्रॉस पुलिस ने शुक्रवार को हिल्‍टन होटल से गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी से भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी सफलता मिली है।

मोती इंग्लैंड,यूएई और अन्य देशों में दावूद का कामकाज संभालता है,मोती पर ड्रग्स तस्करी, फिरौती और अन्य गंभीर आरोप है। जबीर सिद्दीक ऊर्फ जबीर मोती अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का ख़ास गुर्गा है। मोती खास कर दाऊद गैंग के पैसे के कामकाज को संभालता है। पाकिस्तान ने मोती को सिटीजन शिप बहाल की है इतना ही नही दावूद को बीवी महजबी का मोती पर विश्वास है। मोती मध्य पूर्व देशों के साथ ब्रिटन, यूरोप,अफ्रीका में दावूद के काम को संभालता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दावूद को उसके धंधे से मिला मुनाफा मोती आतंकी संगठनों को पहुंचाता था।

मोती दावूद के लिए भारतीय बनावटी नोट, अवैध हथियारों का सप्लाई और प्रोपेर्टी का बिजनेस संभालता है। मोती का कराची में बड़ा बंगला है और वो अंटिग्वा व डोमिनिक रिपब्लिक की सिटिज़नशिप लेने के साथ हंगरी का हमेशा के लिए सिटिज़नशिप लेने की तैयारी में था। मोती के पास 10 साल से इंग्लैंड का वीजा था। भारत मोती की गिरफ्तारी की मांग पहले से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाता आ रहा है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*