अच्छी खबर: अब इंस्टाग्राम पर कर सकेंगे शाॅपिंग




नई दिल्ली। अगर आप इंस्टाग्राम के फीचर्स के दीवाने हैं तो ये आप के लिए खुशखबरी आ रही है। जी हां, आपको बता दें कि 30 करोड़ दैनिक एक्टिव यूज़र पाने के बाद इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में अब एक नया फीचर आ गया है। अब इंस्टाग्राम स्टोरीज़ के ज़रिए उत्पादों की बिक्री की जाएगी। आपको बता दें कि यह जानकारी इंस्टाग्राम के उस अनुभव के बाद आई है, जिसमें फोटो शेयरिंग के अलावा सिर्फ ऐड देखे जा सकते थे। गौरतलब है कि फेसबुक के अधिकार वाला इंस्टाग्राम अब शॉपिंग बैग आइकन के साथ स्टीकर दिखाएगा, जिसे यूज़र स्टोरी में देख पाएंगे।
आपको बताते चलें कि इंस्टाग्राम में इस फीचर की चर्चा लंबे समय से थी। इंस्टाग्राम स्टोरीज़ को स्नैपचैट देखकर अगस्त 2016 में लिया गया था। लॉन्च के सालभर बाद ही इंस्टाग्राम बिजनेस पर फोकस करने लगा था।
चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय ब्रांड जैसे – Adidas, Aritzia, and Louis Vuitton को शुरुआत में यह फीचर मिलेगा, जिसके बाद यह रेग्युलर फीचर के तौर पर दस्तक देगा। शॉपिंग बैग आइकन के साथ स्टीकर होगा, जो यूज़र को ज्यादा डिटेल जैसी सुविधाएं शो करने में मदद करेगा। Instagram ने एक ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए बताया, ”आज हम इंस्टाग्राम स्टोरेज़ फीड से इतर शॉपिंग का विस्तार कर रहे हैं।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*