हाईटेक निगरानी में होगी अमरनाथ यात्रा, सीआरपीएफ—एनसीजी करेंगे सुरक्षा




नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रा में जाने वाली गाड़ियों में आरएफआईडी टैग लगाए जा रहे है ताकि किसी भि प्रकार की अप्रिय घटना से निपटा जा सके और गाड़ी की लोकेशन का पता रहे कार हो या फिर बस हर एक गाड़ियां रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) चिप से लैस होंगी।
वही जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस डॉ sd सिंह जामवाल ने कहा है की यात्री बेख़ौफ़ होकर क्योंकि यात्रिओं की सुरक्षा पुख्ता है। उन्होंने कहा की बोर्डी से लेकर राष्ट्र राजमार्ग पर जगह जगह पर सुरक्षा बाल तैनात किये गए है।
अमरनाथ यात्रा के पूरे ट्रैक और बेस कैंपों पर ड्रोन की नजर रहेगी। सीआरपीएफ के महानिरीक्षक अभयवीर चौहान ने सोमवार को सीआरपीएफ अधिकारियों के साथ बैठक भी की। कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं।
अमरनाथ यात्रा में पहली बार सीआरपीएफ का मोटरसाइकिल दस्ता नजर आएगा। यह दस्ता जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से जाने वाले जत्थे के साथ साथ चलेगा जो बनिहाल तक जाएगा। इस दस्ते में 10 से 12 सीआरपीएफ कर्मी होंगे। एक मोटरसाइकिल पर चिकित्सा कर्मी होगा। किसी की तबीयत बिगड़ने पर उसे तुरंत मोटरसाइकिल से स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया जाएगा।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*