ईद के बाद आएगी कश्मीर में आतंकियों की शामत, खत्म होगा सीजफायर




नई दिल्ली। गुरूवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर कश्मीर के मामले पर उच्च स्तरीय बैठक की गई। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में ईद के बाद कश्मीर में सीजफायर को खत्म करने का फैसला किया गया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब कश्मीर में आतंकियो की फिर शामत आ गई है।
45 मिनट चली इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ साथ एनएसए अजीत डोभाल, आर्मी चीफ, आईबी चीफ, सीआरपीएफ के डीजी, बीएसएफ के डीजी जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी के अलावा गृह सचिव राजीव गौबा सहित गृह मंत्रालय के दूसरी अधिकारी भी मौजूद थे। इस बैठक से ठीक पहले भाजपा महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राम माधव ने गृह सचिव राजीव गाबा से मुलाकात की।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन को लेकर सुरक्षाबलों की आम राय ली गई। इस बैठक में अलग-अलग सिक्योरिटी एजेंसी ने रमजान के दौरान हुए सुरक्षा बलों पर हमले आतंकी वारदातों के साथ-साथ हिंसा की पूरी घटनाओं का विस्तृत विवरण गृह मंत्री राजनाथ सिंह के सामने रखा।
इस बैठक में अमरनाथ यात्रा के मुकम्मल सुरक्षा प्लान को लेकर भी चर्चा हुई जिसमें डीजी CRPF और बीएसएफ डीजी ने अपने पूरे डिप्लॉयमेंट के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी। अमरनाथ यात्रा पर ख़ुफ़िया एजेंसियों के इनपुट पर भी पूरी चर्चा हुई। खतरे को देखते हुए इस बार तकनीक के आधार पर पूरे यात्रा रुट को सुरक्षित करने का प्लान तैयार हुआ है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*