मथुरा-कासगंज ट्रैक पर पलटा गिट्टी से भरा ट्रक, रूट बाधित

रेलवे कर्मियों कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक को हटाया

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा कासगंज रेलवे ट्रैक पर गिट्टी से भरा ट्रक पलट गया। गुरुवार सुबह पलटे इस ट्रक के कारण ट्रैक पर दूर-दूर तक गिट्टियां बिखर गईं। इस कारण यहां का रेलमार्ग लगभग दो घंटे तक बाधित रहा।
मथुरा कासगंज रेलवे ट्रैक बरेली की ओर जाने वाली ट्रेनों के लिए मुख्य रेलवे लाइन है। इस लाइन से निकलने वाली ज्यादातर ट्रेन पैसेंजर होती हैं। इनमें सफर करने वाले ज्यादातर स्थानीय यात्री होते हैं। आगरा के अछनेरा से मथुरा और कासगंज जाने के लिए भी यह एक प्रमुख मार्ग है। सुबह के समय इस रेलवे ट्रैक से ज्यादा ट्रेन गुजरती हैं।

गुरुवार की सुबह एक गिट्टियों से भरा ट्रक मथुरा के राया में गांव कोयल के पास मथुरा कासगंज रेलवे ट्रैक पर पलटा। ट्रक यहां के बने फाटक से गुजर रहा था तभी जोर से आवाज आई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ट्रक का एक्सल टूटने से ट्रक ट्रैक पर ही पलट गया।
तेज आवाज सुनकर आस पास गांव के लोग मौके पर पहुंचे। फाटक के पास मौजूद रेलवे स्टाफ ने सूचना दी। ट्रेनों का संचालन इस ट्रैक पर रोक दिया गया। लाल सिग्नल करके ट्रैक पर लाल रंग का कपड़ा बांध दिया गया। सूचना पाकर मौके पर जीआरपी और राया पुलिस भी पहुंची। टैक से गिट्टियां हटाने का काम शुरू किया गया। गिट्टियां हटाने और ट्रैक पर वापस ट्रेनों का संचालन शुरू करने में लगभग दो घंटे से भी ज्यादा का समय लगा।

Share this...
Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*