राजग में सीट बंटवारे को लेकर कोई खींचतान नहींः रामविलास

Share the news....Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

पटना-राजगीर। केंद्रीय मंत्री और लोकजनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के साथ आ जाने के बावजूद भाजपा की अगुवाई वाली राजग में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई खींचतान नहीं है। नालंदा के राजगीर में अपनी पार्टी के गुरुवार से शुरू दो दिवसीय पार्टी जिला अध्यक्षों के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे रामविलास ने फोन पर बातचीत करते कहा कि नीतीश की पार्टी जदयू के साथ आ जाने के बावजूद राजग में सीटों के बंटवारे (लोकसभा चुनाव 2019) को लेकर कोई खींचतान नहीं है। हम सभी लोग राजग के अंग हैं जब चुनाव आएगा तब आपस में बैठकर तय करेंगे।
यह पूछे जाने पर कि क्या लोजपा का यह राष्ट्रीय सम्मेलन आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर बुलाया गया है, रामविलास ने कहा कि गत अप्रैल में दादर नागर हवेली में आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान इस सम्मेलन के साथ लोजपा के अन्य कार्यक्रमों के बारे में निर्णय लिया गया था। उन्होंने कहा कि आम चुनाव तो होना ही है, पर अभी सीटों को लेकर बात कहां हो रही है। पार्टी जब हमारी मजबूत होगी तब हम भी मजबूत होंगे और राजग भी मजबूत होगा।
यह पूछे जाने पर कि अब नीतीश कुमार की पार्टी जदयू भी राजग में शामिल हो गयी है, रामविलास ने कहा कि सभी राजग के अंग हैं, सभी लोग बैठकर तय करेंगे और सभी सीटों पर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जब नीतीश कुमार राजग में नहीं थे तो उस समय लोजपा सात सीटों पर चुनाव लड़ी थी और उसमें छह सीटों पर विजय हासिल हुई थी पर इस बार तो वे हमारे साथ हैं, ऐसे में हम लोग सभी 40 सीटों पर विजयी होंगे।
लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराए जाने के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि वे इसके पक्ष में हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों से होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआई द्वारा पूछताछ किए जाने के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि कानून के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। कानून तो अपना काम करेगा।
लोजपा पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि इस सम्मेलन में देशभर से आए पार्टी जिला अध्यक्षों से हमने आग्रह किया है कि बाबा साहेब भीमराव अंबेदकर के सिद्धांतों को लेकर पार्टी जो आगे चली है उसके माध्यम से लोगों को अपने से जोड़ें और केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की जितनी भी योजनाएं हैं उन्हें धरातल पर पहुंचाएं। जिन राज्यों में हमारे गठबंधन की सरकारें हैं वहां हम इसे सहजतापूर्वक कर सकते हैं, पर जहां विपक्षी दलों की सरकारें हैं वहां अगर कोई उनकी बेहतर योजना है तो उसका लाभ जनता और अपने क्षेत्र के लोगों को दिलाने का प्रयास करें। चिराग ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी भी अक्सर कहा करते हैं कि योजनाएं धरातल पर पहुंच नहीं पाती हैं, इसलिए हमने अपने पार्टी के जिला अध्यक्षों से इसको लेकर आग्रह किया कि अपने अपने जिलों में केंद्र की जितनी भी योजनाएं हैं उसकी जानकारी लोगों को दें तथा उसका लाभ दिलाएं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*