पाकिस्तान के क्वेटा में भीषण बम विस्फोट, 16 लोगों की मौत




नई दिल्ली। दुनियाभर के लिए आतंकी की फैक्ट्री बन चुके पाकिस्तान के क्वेटा में बड़ा धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि इस घमाके में अब तक 16 की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग घायल हुए हैं। घायलों में कई लोगों की स्थिति गंभीर है और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। ये धमाका क्वेटा के हज़रगंजी इलाके में हुआ है। ये धमाका एक सब्जी मंडी में हुआ है। धमाके के वक्त सब्जी मंडी में काफी भीड़ थी। क्वेटा के डीआईजी अब्दुल रज्जाक चीमा के मुताबिक ये हमला हज़रा समुदाय को निशाना बनाने के लिए किया गया था। जानकारी के मुताबिक मरने वाले 16 लोगों में से 8 हजरा समुदाय के ही बताए जा रहे हैं। इस ब्लास्ट में एक जवान भी मारा गया है। डीआईजी की मानें तो मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती हैं।
पुलिस ने कहा कि विस्फोट में आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। राहत अभियान और अस्पताल सूत्रों ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 16 लोग मारे गए और कई घायल हो गए। हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है और उनका इलाज बॉलेन मेडिकल कॉम्प्लेक्स में किया जा रहा है। साथ ही साथ सुरक्षाबलों ने हादसे की जगह पर किसी घेराबंदी कर दी है और किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।
आपको बता दें कि क्वेटा के हजरीगंजी इलाके में पहले भी कई धमाके हो चुके है। ये क्षेत्र अधिकतर सब्जी, फल की दुकानों से भरा हुआ है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में बीते कुछ समय में काफी आतंकी हमले भी हुए हैं। एक तरफ पाकिस्तान भारत के खिलाफ हमला करने वाले आतंकियों को पनाह देता है, तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे ही संगठन उसके अपने देश में लोगों को निशाना बनाते हैं।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*