भारत से मैच हारने के बाद पाकिस्‍तानी फैन ने कोर्ट में दायर की याचिका, पूरी खबर पढ़े




लाहौर: आईसीसी वर्ल्‍डकप 2019 में भारतीय टीम के हाथों मिली करारी हार के बाद पाकिस्‍तान के क्रिकेट प्रेमियों में जबर्दस्‍त गुस्‍सा है. भारत के हाथों मिली इस हार से निराश पाकिस्तान के एक क्रिकेट फैन ने गुजरांवाला अदालत में याचिका दायर कर टीम पर प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ चयन समिति को बर्खास्त करने की मांग की है. गौरतलब है कि रविवार को वर्ल्‍डकप के ‘महामुकाबले’ में मैनचेस्टर में भारत के खिलाफ 89 रन से मैच गंवाने के बाद से पाकिस्तान के क्रिकेटरों को प्रशंसकों और पूर्व खिलाड़ियों से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इस हार के बाद पाकिस्‍तान टीम की वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में प्रवेश की राह बेहद मुश्किल हो गई है और उसे अपने शेष सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी

पाकिस्‍तान की टीम इस समय अंक तालिका में पांच मैचों में तीन अंक के साथ नौवें स्थान पर है. खबर के मुताबिक, याचिकाकर्ता ने क्रिकेट टीम पर प्रतिबंध के साथ मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक की अगुवाई वाली चयन समिति को भंग करने की मांग की है. याचिकाकर्ता के बारे में हालांकि पता नहीं चल पाया है. याचिका के जवाब में गुजरांवाला अदालत ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को तलब किया है.

खबर के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड संचालन मंडल की बुधवार को लाहौर में होने वाली बैठक में कोच मिकी आर्थर और चयनकर्ताओं के साथ प्रबंधन के कुछ अन्य सदस्यों की छुट्टी करने पर फैसला हो सकता है. जिन लोगों की छुट्टी होने की संभावना है उनमें टीम के मैनेजर तलत अली, गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और पूरी चयन समिति शामिल है. इसके साथ ही कोच मिकी आर्थर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया जाएगा. पीसीबी के महानिदेशक वसीम खान इस बैठक में शामिल होने के लिए विदेश दौरे को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*