पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर, कई योजनाओं का करेंगे शुभारंभ




नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ के दौर पर जाएंगे। राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस दौरान वे मोदी भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजना का लोकार्पण करेंगे।
प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ में इंटरनेट कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए भारत नेट परियोजना के द्वितीय चरण की परियोजना का भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) भिलाई नगर के विशाल भवन का शिलान्यास भी करेंगे।
मोदी केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की सौगात देंगे। इससे छत्तीसगढ़ का आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो जाएगा। भिलाई पहुंचने से पहले वे नया स्मार्ट सिटी का भी दौरा करेंगे।
भिलाई स्टील प्लांट में 55 साल के बाद कोई प्रधानमंत्री आ रहे हैं। इससे पहले 1963 में जवाहरलाल नेहरू यहां आए थे। भिलाई स्टील प्लांट में पीएम मोदी 20 मिनट तक रहेंगे। इस दौरान वह फौलाद बनाने की प्रक्रिया भी देखेंगे।
पीएम मोदी सड़क मार्ग से नया रायपुर स्मार्ट सिटी पहुंचकर इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इस सेंटर से स्मार्ट सिटी नया रायपुर की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन जुड़ी रहेगी। फिर वह नया रायपुर से हेलीकॉप्टर से भिलाई रवाना होंगे। सूबे के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह उनके साथ होंगे।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*