संभल: क्यों दी हिन्दू समुदाय के लोगों ने संभल से पलायन करने की चेतावनी

Share the news....Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

संभल। जिले में हिंदू समुदाय के लोगों ने जिला छोड़ कर दूसरी जगह बसने की चेतावनी दी है। लोगों की इस चेतावनी से बीजेपी के लोग परेशान है। जिला प्रशासन की चिंताएं भी बढ़ गई है।
दरअसल, यहां के लोगों की वर्षों पुरानी मांग है कि जिले का मुख्यालय एवं न्यायालय संभल में ही बने। लेकिन प्रदेश सरकार इस पर आनाकानी कर रही है। इसी मांग को लेकर हिंदू समुदाय के लोगों ने बुधवार को भाजपा जिलाध्यक्ष का घेराव किया। घेराव के दौरान लोग बीजेपी से बेहद नाराज नजर आए। उनका कहना था कि अगर उनकी इस मांग को नहीं माना गया तो वे लोग जिले से पलायन कर जाएंगे। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष और हिंदू समुदाय के लोगों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।
भाजपा सरकार द्वारा संभल जिले का मुख्यालय पवांसा से हटाने की अटकलों के बीच संभल में हिंदू समुदाय के लोग इकट्ठा होकर रात करीब दस बजे भाजपा जिलाध्यक्ष के आवास का घेराव किया। लोगों ने भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सिंघल से इस मामले में प्रदेश सरकार के मंत्रियों से बात करने को कहा।
हिंदू समुदाय के लोगों ने भाजपा जिलाध्यक्ष के सामने कहा कि अगर प्रदेश सरकार ने संभल जिले का मुख्यालय पवांसा में नहीं बनाया तो संभल के हिंदू यहां से पलायन करने के लिए मजबूर होंगे। क्योंकि सुरक्षा की दृष्टि से संभल अतिसंवेदनशील है।
यहां पिछले सालों में कई बार पुलिस पर हमले और डीआईजी पर भी हमला हो चुका है। जिस कारण हिंदुओं में डर का माहौल बना है। ऐसे में प्रदेश सरकार को संभल जिले का मुख्यालय संभल तहसील में बनाने का फैसला करना चाहिए जिससे कि हिंदुओं की पर्याप्त सुरक्षा हो सके।
लोगों का कहना है कि संभल में पिछले सालों में कई दंगे हो चुके हैं और पिछले दिनों में चार बार पुलिस पर हमला किया गया।
इन गंभीर हालात को देखते हुए भी प्रदेश सरकार द्वारा संभल जिले का मुख्यालय संभल से हटाया जा रहा है। वहीं बीजेपी जिलाध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि वे इस मसले पर प्रदेश के मंत्रियों के अलावा संगठन के शीर्ष पदाधिकारियों से बात करेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*