राजनीति: मंदिर पूजा के दौरान घायल हुए बड़बोले नेता शशि थरूर, सिर में लगे आठ टांके




नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद और तिरुवनंतपुरम से उम्मीदवार शशि थरूर मंदिर में पूजा के दौरान घायल हो गए हैं. सोमवार को थम्प नूर के गांधारी अम्मन कोविल में संतुलन बिगड़ने के बाद थरूर के सिर और पैर में चोट आई है. उन्हें तुरंत नजदीकी जनरल अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक जांच के बाद, उन्हें तिरुवनंतपुरम के सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया, जहां उनके सिर में आठ टांके लगाने पड़े।
स्थानीय समाचार पत्र मातृभूमि की एक रिपोर्ट के अनुसार थरूर के सिर पर लोहे की एक रॉड गिर गई, जिसके चलते उन्हें गहरी चोट आई है. इसमें बताया गया है कि थरूर को 8 टांके लगे हैं. अस्पताल के अधिकारियों ने जानकारी दी कि उनकी हालत स्थिर है और वह खतरे के बाहर है. रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही थरूर की कुछ अन्य जांच की जाएगी.
इससे पहले जब वे कझक्कोट्टम क्षेत्र में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करने 11 अप्रैल को गए थे, तो वहां भी उन्होंने तुलाभरम किया था. यह इस मंदिर का एक बड़ा कार्यक्रम होता है और इसके बारे में उन्होंने ट्विटर पर भी जानकारी दी थी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ‘मैंने कल कझक्कोट्टम से अपने पर्यदनम की शुरुआत एक विशिष्ट तरीक़े से – केले के तुलाभरम से की! कम से कम मंदिर में तो मैं यह दावा ज़रूर कर सकता हूं कि मैं एक ‘भारी नेता’ हूं’!

तुलभारम एक खास पूजा होती है, जिसमें अपने वजन के बराबर चढ़ावा चढ़ाया जाता है. वजन तौलने के लिए मंदिरों में मशीनें लगी होती हैं.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*