गला घोंटकर हत्या, शव को पुलिया के नीचे फेंका, भाई ने इन पर लगाया आरोप




लखनऊ में माल के काकराबाद में जरी कारीगर रुबील अहमद (32) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। उसके सिर व शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले। हत्या के आरोपियों ने शव को गद्दे में लपेटकर घने बाग के पास नाले की पुलिया के नीचे फेंक दिया।

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष माल विनोद कुमार गोस्वामी के मुताबिक, मलिहाबाद के छोटी कसमंडी निवासी उस्मान अहमद का बेटा रुबील जरी का कारीगर था। वह काम के सिलसिले में सऊदी अरब जाने की तैयारी कर रहा था।

परिवारीजनों के मुताबिक, सोमवार सुबह आठ बजे घर से चिकित्सकीय परीक्षण के लिए निकला था। रुबील के ममेरे भाई कय्यूम के मुताबिक, रुबील के पास 14 हजार रुपये नकदी, एक एंड्रायड मोबाइल और आधार कार्ड सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज थे।

परिवारीजनों के मुताबिक, सुबह आठ बजे रुबील घर से निकला था। पत्नी फौजिया और बेटी इब्जा लगातार कॉल कर रही थी, लेकिन फोन करीब तीन घंटे बाद 11 बजे ही बंद हो गया। देर शाम तक वह घर नहीं पहुंचा। परिवारीजन मंगलवार सुबह मलिहाबाद थाने पहुंचकर गुमशुदगी की तहरीर दी।

वायरल हुई तस्वीर से किया शिनाख्त

थाने पहुंचे परिवार को मलिहाबाद प्रभारी निरीक्षक ने सोशल मीडिया पर वायरल रुबील के शव की तस्वीर दिखाई। तस्वीर देखते ही परिवारीजनों के होश उड़ गए। थाने से ही पुलिस के साथ परिवारीजन व कुछ रिश्तेदार माल के काकराबाद पहुंचे। जहां शव की शिनाख्त की। इसके बाद परिवारीजनों ने माल थाने में अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

ममेरे भाई ने दर्ज कराया हत्या का केस 
पुलिस के मुताबिक, हत्या का संदेह करीबियों पर है। इतनी बड़ी वारदात के बाद भी मुकदमा दर्ज कराने ममेरा भाई पहुंचा था। हालांकि थाने में दो सगे भाई वसीम व वकील गए थे, लेकिन पोस्टमार्टम हाउस दोनों नहीं दिखे। शव की शिनाख्त भी ममेरे भाई ने ही की। जिस गद्दे में शव लिपटा था, उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। रुबील के मोबाइल की डिटेल रिपोर्ट आने के बाद ही सुराग हाथ लगेगा।

डॉक्टर व उसकी पत्नी पर हत्या का आरोप
रुबील के भाई के मुताबिक, गांव की एक युवती से उसका प्रेम संबंध था। उसकी शादी काकोरी के बेगरिया निवासी एक डॉक्टर से हुई है। डॉक्टर गांव में ही क्लीनिक चलाता था। आरोप है कि अवैध संबंध के कारण डॉक्टर और उसके सहयोगियों ने हत्या की है। पुलिस ने भाई की तहरीर पर डॉक्टर, उसकी पत्नी व अन्य साथियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। रुबील चार भाइयों शकील, वसीम, कफील में सबसे छोटा था।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*