देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट, जानिए नंबर 1 के बारे में




नई दिल्ली। भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट जारी हो गई है। इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) की रिपोर्ट की ओर से जारी आंकड़ों में बताया गया है कि इस साल पहली तिमाही (जनवरी-फरवरी-मार्च) में Redmi 6A सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा है। इस दौरान करीब 30 लाख रेडमी 6A स्मार्टफोन की बिक्री हुई। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रेडमी नोट 6 प्रो और तीसरे नंबर पर रेडमी Y2 स्मार्टफोन रहा है. आपको बता दें कि शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने बताया कि आईडीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2019 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में 10 में 7 फोन शाओमी के रहे।

IDC के मुताबिक शाओमी ने इस साल पहली तिमाही में 98 लाख यूनिट्स शिपिंग की. वहीं, सैमसंग ने साल के पहले क्वॉर्टर में 72 लाख स्मार्टफोन्स शिप किए, पिछले साल की तुलना में कंपनी ने 4.8 पर्सेंट की गिरावट दर्ज की. वहीं रियलमी ने 66 लाख स्मार्टफोन्स शिप किए. कंपनी का मार्केट शेयर 6 पर्सेंट रहा. रियलमी की बढ़ती पॉप्युलैरिटी शाओमी और सैमसंग के लिए कड़ी चुनौती पेश कर रही है. (ये भी पढ़ें-Xiaomi अब लाएगा 48MP कैमरे से लैस Redmi Note 7s)

ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन की लिस्ट…
(1) रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 की पहली तिमाही में करीब 30 लाख रेडमी 6A स्मार्टफोन की बिक्री हुई, जिसके साथ इसका मार्केट शेयर 9.5 फीसदी है.
(2) रेडमी नोट 6 प्रो की 15 लाख यूनिट्स की बिक्री के साथ मार्केट शेयर 4.8 फीसदी है.
(3) रेडमी Y2 फोन 12 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री के साथ 3.8 मार्केट शेयर के साथ तीसरे पायदान पर रही.ये भी पढ़ें-Nokia के इन स्मार्टफोन्स पर यहां मिल रही 3,000 रुपये की छूट
(4) चौथे नंबर पर सैमसंग गैलेक्सी M20 है.
(5) पांचवें पर सैमसंग गैलेक्सी J2 कोर है.
(6) छठें पर वीवो वी15 प्रो है
(7) इस लिस्ट में रेडमी 6 प्रो सातवें नंबर पर रहा है.
(8) रेडमी 6 आठवें पर है.
(9) रेडमी नोट 7 नौवें नंबर पर है.
(10) रेडमी गो 10वें पायदान पर रहा.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*