यूपी: आंधी-तूफान का कहर, 13 लोगों की मौत




नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से आंधी-तूफान ने कहर बरपाया है। बुधवार को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आए भीषण आंधी-तूफान से 13 लोगों की मौत हो गई और 28 घायल हो गये हैं। आंधी-तूफान से मरने वालों में गोंडा के तीन हैं, एक फैजाबाद और 6 सीतापुर के हैं। वहीं, कन्नौज, कौशांबी और हरदोई में एक-एक मौते हो गई हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी यूपी में आए आंधी तूफान में 26 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें जौनपुर और सुल्तानपुर में पांच-पांच, चन्दौली और बहराइच में तीन-तीन, मिर्जापुर, सीतापुर, अमेठी और प्रतापगढ़ में एक-एक, उन्नाव में चार और रायबरेली में दो लोगों की मौत हुई थी।
मौसम विभाग ने पहले ही आंधी-तूफान चलने का अनुमान जताया था, मौसम विभाग ने मंगलवार को ही घोषणा की थी कि आने वाले दिनों में यूपी और दिल्ली में तेज धूल भरी आंधी-तूफान आ सकता है। यूपी के अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी हालत बहुत बुरे हैं, धूल भरी आंधी चलने से लोगों का सांस लेना दूभर हो गया है। धूल भरी आंधी के साथ गर्म हवा भी चल रही है जिससे मौसम भी सामान्य से गर्म हो गया है। केन्द्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने अनुमान व्यक्त किया कि अगले तीन दिन तक यह धुंध छाई रह सकती है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*