यूपी: आईएएस अधिकारियों की बढ़ी मुश्किलें, राज्यपाल और सीएम दोनों ने किया तलब




नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अधिकारी एक अजीब सी मुश्किल में पड़ गए हैं। यूपी के अधिकारी अभी IAS वीक मना रहे हैं और उनके सामने एक अजीब उलझन आन पड़ी है। दरअसल, राज्यपाल राम नाईक ने शिक्षा और गृह विभागों के सभी यूपी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को डिनर पर बुलाया था। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन सभी की मीटिंग बुला ली है। ऐसे में राज्यपाल का न्योता अधिकारियों को छोड़ना पड़ेगा।

6-7 बजे है मीटिंग और 7 बजे डिनर
बता दें कि राज्य में यूपी सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड एग्जाम शुरू होने वाले हैं। इसे देखते हुए सीएम ने तैयारियों की समीक्षा के लिए शनिवार को शाम 6-7 बजे के बीच मीटिंग बुलाई है। राज्यपाल का डिनर शाम 7 बजे का है। ऐसे में अधिकारियों के लिए मीटिंग के बाद डिनर को पहुंचना मुश्किल होगा। सूत्रों के मुताबिक IAS असोसिएशन ने सीएम को मीटिंग बाद में कराने के लिए शुक्रवार तक मनाने की कोशिश की।

सीएमओ ने कहा काम नहीं रुकना चाहिए
सीएम की टीम का कहना है कि IAS वीक की वजह से सरकार का कामकाज नहीं रोका जा सकता। एक अधिकारी ने कहा कि अगर डीएम और कमिश्नर राज्यपाल के डिनर में नहीं पहुंचेंगे तो राज्यपाल के शेड्यूल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बता दें कि हर साल IAS वीक मनाया जाता है, जिसमें यूपी काडर के करीब 500 अधिकारी मिलते हैं। कई तरह की चर्चाएं होती हैं, मनोरंजक कार्यक्रम होते हैं। इस बार गुरुवार को आर्ट और फोटोग्राफी कॉम्पिटिशन के साथ इस वीक की शुरुआत हुई। इवेंट्स का को-ऑर्डिनेशन और सुपरविजन असोसिएशन के चेयरमैन प्रवीर कुमार और चीफ सेक्रटरी अनूप चंद्र पांडे करेंगे।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*