​एक बार फिर पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा, केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का शीशा तोड़ा




नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए वोटिंग जारी है। बूथों पर मतदाताओं की कतारें लगी हुईं है। इसी दौरान पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर सुबह से ही मतदान शुरू हो चुका है। यहां एक बार फिर मतदान के दौरान हिंसा हुई है। आसनसोल में टीएमसी और बीजेपी समर्थक आमने-सामने आ गए थे।

जिसके बाद व्यवस्था को बनाने के लिए को पुलिस को बाहुबल का प्रयोग करना पड़ा है। यहां पोलिंग बूथ के अंदर बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो भी कुछ लोगों से भिड़ते हुए नज़र आए।इस बीच कई क्षेत्रों से ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें भी आ रही हैं। वहीं, शांतिपुर में एक वोटर के घर के सामने देसी बम बरामद किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले के चरणों में बंगाल में इस तरह की हिंसा की खबरें आती रही हैं। इतना ही नहीं बीरभूम इलाके में कुछ लोग ईवीएम लेकर ही भाग गए हैं। दरअसल, कुछ पोलिंग बूथ पर केंद्रीय फोर्स तैनात नहीं थी जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।
आसनसोल में बीजेपी कार्यकर्ता केंद्रीय फोर्स को तैनात करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने मतदान को भी रोक दिया. इसी दैरान टीएमसी समर्थक वहां पर आए और दोनों पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई, तभी पुलिस ने दोनों पर लाठीचार्ज किया।

बंगाल के आसनसोल में आज मतदान हो रहा है, यहां पर सुबह-सुबह हिंसा की खबरें हैं. बीजेपी और टीएमसी के समर्थक यहां पर आमने-सामने आ गए और नारेबाजी करने लगे। आसनसोल लोकसभा की पांडाबेश्वर विधानसभा में ये हिंसा हो रही है। भाजपा कार्यकर्ता यहां लगातार नारेबाजी कर रहे हैं, जिनपर स्थानीय पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है. यहां बाबुल सुप्रियो भी मीडिया के सामने ही बहस करते नजर आए, यहां बाबुल सुप्रियो की गाड़ी का शीशा भी तोड़ा गया है।

बाबुल सुप्रियो का कहना है कि वह खुद सेंट्रल फोर्स को बूथ पर लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी डरी हुई हैं, यही कारण है कि मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। दरअसल, आसनसोल में कई ऐसे बूथ हैं जहां पर सेंट्रल फोर्स की तैनाती नहीं हैं। इसमें बूथ नंबर 103, 104, 106 और 107 समेत कई बूथ शामिल हैं।

बताया ये भी जा रहा है कि पहले यहां पर सेंट्रल फोर्स तैनात किए गए थे, लेकिन रातो-रात यहां पर महिला पुलिस को ड्यूटी पर लगा दिया गया। पश्चिम बंगाल में हंगामे का यह मुद्दा बीजेपी चुनाव आयोग के सामने उठाएगी। पार्टी का एक डेलीगेशन आज दिल्ली में चुनाव आयोग जाएगा और बंगाल की स्थिति पर अपनी मांग रखेगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 9 राज्यों की 72 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। वहीं पिछले चरणों की तरह इस बार भी पश्चिम बंगाल छिटपुट हिंसा से अछूता नहीं रहा। बंगाल के आसनसोल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिससे उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। हालांकि इस हमले में उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

यहां सुप्रियों के सामने टीएमसी की मुनमुन सेन मैदान में हैं। सुप्रियो ने टीएमसी पर हिंसा करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा आसनसोल के जेमुआ में एक पोलिंग बूथ पर लोगों ने वोट डालने से इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि वहां सुरक्षा व्सवस्था नहीं थी। कुछ बूथों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं और सुरक्षा बलों के बीच झड़प की भी खबरें हैं।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*