कंक्रीट मिक्सर ट्रक मे छिपकर जा रहे थे 18 लोग

  • लॉकडाउन में महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश आ रहे थे मजदूर
  • इंदौर में पुलिस ने ट्रक रोका, टैंक से बाहर आए 18 लोग

मध्य प्रदेश के इंदौर में लॉकडाउन के बीच 18 लोग कंक्रीट मिक्सर टैंक में यात्रा करते हुए पकड़े गए हैं. सभी प्रवासी मजदूर हैं और महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे थे. पुलिस को जब मामला संदिग्ध लगा तो इंदौर में ही मिक्सर टैंक को रोक लिया. जब ड्राइवर से पूछताछ की गई तब जाकर हकीकत सामने आई.

पुलिस ने जब टैंक को खोलने को कहा तो उसमें से एक-एक करके 18 लोग निकले. महाराष्ट्र से ही लोग जान जोखिम में डालकर यूपी आ रहे थे.

इंदौर के डीएसपी उमाकांत चौधरी ने कहा कि मजदूर महाराष्ट्र से लखनऊ की यात्रा कर रहे थे. ट्रक को पुलिस स्टेशन भेज दिया गया है. इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस सभी लोगों से पूछताछ कर रही है

मजदूरों की वापसी के लिए सरकार है तैयार

मजूदरों की वापसी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तैयार हैं. उन्होंने कहा है कि मजदूरों को वापस लाने के लिए हमने अलग-अलग राज्यों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं. दूसरे राज्यों से आने वाले सभी लोगों का मेडिकल चेकअप, क्वारनटीन में भेजने का काम किया जाएगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

मुख्यमंत्री योगी ने अपील करते हुए कहा भी है, ‘मेरी मजदूरों से अपील है कि पैदन ना चलें, जहां हैं वहीं रहें. मैं आश्वासन देता हूं कि उन्हें कोई तकलीफ नहीं होगी. उन्होंने कहा कि 5-10 किमी पैदल चला जा सकता है, लेकिन हजार किमी नहीं चला जा सकता है. इससे उन्हें भी तकलीफ होगी और कोरोना संक्रमण के भी खतरे भी बढ़ेंगे.’ प्रशासन की सलाह के बाद भी लोग ऐसे खतरे मोल ले रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*