कानपुर गर्ल्स हास्टल केस: सफाई कर्मी के मोबाइल से 24 अश्लील वीडियो रिकवर, 8 माह में बनाए छात्राओं के वीडियो

Kanpur Girls Hostel Case

तुलसी नगर में गर्ल्स हास्टल में बाथरूम में नहा रही छात्रा का वीडियो बनाने के मामले में पुलिस को जांच में आराेपित सफाई कर्मी के माेबाइल से 24 से ज्यादा अश्लील वीडियो रिकवर हुए हैं। वह सफाई करने के दौरान कैमरे में रिकार्डिंग आन रखता था।

रावतपुर थाना क्षेत्र के तुलसी नगर में लड़कियों के हास्टल में नहाने के दौरान दरवाजे के नीचे से मोबाइल रखकर वीडियो बनाने के मामले में बड़ा राजफाश हुआ है। पुलिस को डाटा रिकवरी के दौरान आठ माह पुराना पहला वीडियो मिला है, जिसमें कमरे में छात्राएं पढ़ाई करते और टहलते हुए नजर आई हैं। सफाई कर्मी हास्टल में काम करने के दौरान मोबाइल का कैमरा आन रखता था और सबकुछ रिकार्ड करता था। पुलिस ने उसके मोबाइल से 24 से अधिक अश्लील वीडियो रिकवर किए हैं।

क्या है मामला

तुलसी नगर स्थित किराये के मकान में मनोज पांडेय लड़कियों के हास्टल का संचालन करता था। यहां पर सर्वोदय नगर निवासी ऋषि साफ-सफाई का काम करता था। 29 सितंबर को उसे वीडियो बनाते हुए रंगे हाथ दबोचा गया था। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की थी। मामले में पुलिस ने ऋषि, हास्टल संचालक मनोज पांडेय और वार्डन सीमा को गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

हास्टल संचालक और वार्डन को जमानत

हास्टल संचालक और वार्डन को जमानत मिल गई थी। पुलिस ने आरोपित ऋषि का मोबाइल डाटा रिकवरी के लिए भेजा था, जिसमें कई वीडियो मिले हैं। पहला वीडियो आठ माह पुराना है। यह वीडियो बनाने के दौरान जब किसी छात्रा को भनक नहीं लगी तो ऋषि की हिम्मत बढ़ गई। इसके बाद वह छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाने लगा था।

बयान दर्ज कराने नहीं पहुंची छात्राएं

जांच अधिकारी इंस्पेक्टर इंदु यादव शनिवार को पूरे दिन हास्टल में पीड़िता समेत अन्य छात्राओं का बयान लेने के लिए इंतजार करती रहीं। दोपहर 12 बजे वह छानबीन करने हास्टल पहुंचीं, जहां उन्हें कोई छात्रा नहीं मिली। कल्याणपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि छात्राओं से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस छात्राओं के वर्चुअल बयान भी ले सकती है।

हास्टल से जानकारी रजिस्टर गायब

छानबीन करने पहुंची जांच अधिकारी इंदु यादव ने रिसेप्शन समेत वार्डन रूम को खंगाला, लेकिन पूरे हास्टल में पुलिस को छात्राओं का जानकारी रजिस्टर कहीं नहीं मिला। पुलिस अब हास्टल संचालक से भी पूछताछ करेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*