मथुरा में 133555 लोगों को लगा टीका, निगरानी समितियांं कार्य करें, लापरवाही पर कार्यवाही : डीएम

संवाददाता
यूनिक समय, मथुरा। कलेक्टे्रट सभागार में आयोजित कोविड-19 की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार निगरानी समितियां ग्राम स्तर पर सक्रिय किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निगरानी समिति टीम को निर्देशित किया है कि फोन स्विच ऑफ पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।ं

जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया कि कोविड-19 के बढ़ाते संक्रमण को देखते हुए सभी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठीक रहे। चिकित्सक समय से अस्पतालों मे उपस्थित हों। कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग शत प्रतिशत की जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराकर सेनेटाइजर का भी प्रयोग किया जाए। लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजो के स्थानों पर सेनेटाइज समय से किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण ज्यादा से ज्यादा किया जाए। लोगों को टीका लगवाने हेतु प्रेरित भी करें।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि जनपद में किसी प्रकार की कमी न रहे और एम्बुलेंस पर्याप्त मात्रा उपलब्ध रहे। किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त न हो। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव गुप्ता ने बताया कि 11 से 14 अप्रैल तक विशेष टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 11 को 5079, 12 को 6598, 13 को 4747 तथा1 14 अप्रैल को 4432 व्यक्तियों को कोरोना का टीकाकरण किया गया। 16 जनवरी से अब तक कुल जिले में 133555 व्यक्तियों को टीकाकरण किया जा चुका है।

बैठक में सीडीओ डॉ. नितिन गौड़, पुलिस अधीक्षक क्राईम राधेश्याम राय, सीएमओ डॉ. रचना गुप्ता, एसएलओ सुरेन्द्र प्रसाद यादव, डिप्टी कलेक्टर संदीप वर्मा, डॉ. देवेंद्र अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*