भारत में 16,764 नए कोविड मामले दर्ज; 1,270 . पर ओमाइक्रोन टैली

Omicron Cases

ओमाइक्रोन केस एंड डेथ्स इन इंडिया टुडे लाइव काउंट, कोरोनावायरस थर्ड वेव लेटेस्ट अपडेट, कोविड -19 वैक्सीन बूस्टर शॉट्स लाइव: बिहार शुक्रवार को कोरोनावायरस के नए संस्करण के अपने पहले मामले की रिपोर्ट करने वाला नवीनतम राज्य है।

6,764 नए कोविद मामलों के साथ, भारत का सक्रिय केसलोएड बढ़कर 91,361 हो गया है। देश की ओमिक्रॉन टैली वर्तमान में 1,270 है। बिहार शुक्रवार को कोरोनावायरस के नए संस्करण के अपने पहले मामले की रिपोर्ट करने वाला नवीनतम राज्य है।

इस बीच, कई राज्यों ने नए साल के जश्न के दौरान वायरस के प्रसार को रोकने के लिए और कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों ने कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के बाद खुले या बंद स्थानों पर सभाओं में उपस्थिति को 50 तक सीमित कर दिया है। जबकि गोवा ने रात का कर्फ्यू नहीं लगाया है, राज्य के अंदर कार्यक्रमों में भाग लेने वालों के लिए एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर प्रमाणपत्र या पूरी तरह से टीकाकरण प्रमाण पत्र अनिवार्य है।

राष्ट्रीय राजधानी ने स्कूलों, कॉलेजों और जिमों को बंद करने का आदेश दिया है, और केवल रेस्तरां, पब और क्लबों को रात 10 बजे तक 50% क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह भी कहा है कि शहर में नए साल का जश्न मनाने के लिए किसी भी कार्यक्रम या सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी। मैं

भारत ने बुधवार को 13,154 नए कोविद -19 मामले दर्ज किए। सक्रिय मामले 82,402 मामले थे, जबकि मरने वालों की संख्या 4,80,860 हो गई है। गुरुवार सुबह जारी एक बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में 263 और महाराष्ट्र में 252 के साथ ओमाइक्रोन मामले की संख्या बढ़कर 961 हो गई है। 961 मामलों में से 320 ओमाइक्रोन मामले ठीक हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*