बॉलीवुड ऐक्ट्रेस आलिया नेक काम की वजह से जगमगा उठी 40 परिवारों की जिंदगी

www.hdnicewallpapers.com

नई दिल्ली। वैसे तो बाॅलीवुड ऐक्ट्रेस आलिया भट्ट की सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है, लेकिन जब लोग आलिया के इस नेक काम के बारे में जानेंगे, तो उनके और भी कायल हो जाएंगे। दरअसल, आलिया ने कुछ महीने पहले अपने वॉरड्रोब से अपनी कुछ पसंदीदा चीजों की नीलामी करने का फैसला किया था।
उससे जो भी पैसे मिलते, वे एक चैरिटी संस्था को जाते, जो खराब प्लास्टिक की बोतलों को रीसाइकल कर उन लोगों को सौर ऊर्जा उपलब्ध कराने का काम करती है, जिन्हें बिजली नहीं मिल पाती। आलिया के इस नेक काम की वजह से 40 परिवार रोशन हुए हैं। जो कि अपने आप में बेदह ही नेक और देश हित का काम है। आलिया द्वारा नीलाम किए गए कपड़ो और बाकी सामान से जो भी पैसे इकट्ठा हुए, उन्हें हाल ही में कर्नाटक के मंड्या जिले के किकेरी गांव के 40 परिवारों को बिजली देने के लिए इस्तेमाल किया गया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया द्वारा नीलाम किए गए कपड़ो और बाकी सामान से जो भी पैसे इकट्ठा हुए, उन्हें हाल ही में कर्नाटक के मंड्या जिले के किकेरी गांव के 40 परिवारों को बिजली देने के लिए इस्तेमाल किया गया। इसमें मदद की बेंगलुरु की संस्था आरोहा (AROHA)ने, जिसने Liter Of Light प्रोग्राम के ज़रिए इस काम को अंजाम दिया। इस प्रॉजेक्ट के बारे में बात करते हुए आलिया ने कहा, ‘भारत में अभी भी कई ऐसे परिवार हैं, जो अंधकार में रहते हैं और Liter Of Light की इको-फ्रेंडली सोलर लैंप्स ऐसे घरों को रोशन करने का सबसे नायाब और अच्छा तरीका है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*