68500 शिक्षक भर्ती: 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी

इलाहाबाद। 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए दूसरे चरण में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए इलाहाबाद, आगरा, मेरठ और गोरखपुर मंडल मुख्यालयों को केंद्र बनाया गया है। 27 मई को 10 से एक बजे के बीच सभी मंडल मुख्यालयों में प्रस्तावित परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश मंगलवार को जारी हो गए।
मुख्य सचिव देवेन्द्र चौधरी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि पूर्व में जारी प्रवेश पत्रों के अनुसार निर्धारित परीक्षा केंद्र में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दूसरे चरण में आवेदन करने वाले अतिरिक्त साढ़े छह हजार से अधिक अभ्यर्थियों के लिए प्रश्नपत्र एवं उत्तरपुस्तिकाएं परीक्षा से दो दिन पहले भेजी जाएंगी।
केंद्र व्यवस्था दो कक्ष निरीक्षकों तथा पर्यवेक्षकों के सामने प्रश्नपत्र के बंडल खुलवाएंगे जिसकी वीडियो रिकार्डिंग करना अनिवार्य है। उत्तर पुस्तिकाएं, अनुपस्थिति या अनुपस्थिति विवरण, परीक्षा के समय की सीसीटीवी रिकार्डिंग की सीडी के साथ अलग-अलग भलीभांति सुरक्षित रूप से कोषागार के डबल लॉक में पहुंचाएंगे।
परीक्षा केंद्र पर अभ्यथ्रियों के साथ-साथ कक्ष निरीक्षक या किसी भी कर्मचारी को मोबाइल, नोटबुक या कोई यांत्रिक एवं इलेक्ट्रानिक डिवाइस लेकर जाने की अनुमति नहीं है। स्टैटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक को यह सुनिश्चित करना होगा कि परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन या अन्य कोई यांत्रिक डिवाइस पहले ही जमा करवाकर किसी अलमारी में बंद करा दिए जाएं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*