लखनऊ में 8 फुट लंबे अफगान फैन को नहीं मिली रहने की जगह, पहुंचा पुलिस के पास




लखनऊ: अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के लिए भारत ने अपने यहां घरेलू मैदान देने की सुविधा उपलब्ध कराई है। क्रिकेट में तेजी से उभरती हुई यह टीम इस समय लखनऊ के एकाना स्टेडियम में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में भाग ले रही है। इस सीरीज का पहला मैच बुधवार को हुआ, जिसमें बाजी वेस्टइंडीज के हाथ लगी। इस मैच से पहले एक अफगानिस्तान फैन सुर्खियों में बना हुआ है।

8 फीट 2 इंच लंबे क्रिकेट प्रशंसक शेर खान

अफगानिस्तान के काबुल के 8 फीट 2 इंच लंबे क्रिकेट प्रशंसक शेर खान इन दिनों अपने देश की क्रिकेट टीम से कहीं ज्यादा सुर्खियां बटोरने में कामयाब हुए हैं। इसका कारण उनकी लंबाई है जिसके कारण उनको लखनऊ में रहने के लिए लगभग तीन दिनों तक संघर्ष करना पड़ा, एक हॉस्टल से दूसरे हॉस्टल तक उनको कई चक्कर लगाने पड़े, क्योंकि उनकी ऊंचाई के कारण उनका सिर लगातार छत से टकराता रहता।

जैसे-तैसे पुलिस ने दिलाई जगह

शेर खान क्रिकेट के बड़े प्रशंसक हैं और अपनी टीम का समर्थन करने का मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं। आखिरकार बहुत संघर्ष के बाद, शेर खान ने मदद के लिए नाका पुलिस स्टेशन में गुहार लगाई, जहां उसने अपनी आपबीती सुनाई। पुलिस ने उसके दस्तावेजों और क्रेडिट को सत्यापित करने के बाद खान को रहने के लिए जगह खोजने में मदद की।

पहला मैच हारा अफगानिस्तान

यह लगभग 30 वर्षों के अंतराल पर हुआ है जब लखनऊ में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला गया है। आखिरी ODI 1989 में लखनऊ में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला गया था। रोस्‍टन चेज के हरफनमौला प्रदर्शन और सलामी बल्लेबाज शाई होप की धैर्यपूर्ण पारी की बदौलत वेस्‍ट इंडीज ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां अफगानिस्‍तान को सात विकेट से हरा दिया। विंडीज टीम ने इस जीत से तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*