अमित शाह ने करारी हार के बाद किया ट्वीट, जानिए क्या कहा




झारखंड चुनाव परिणाम में भाजपा को करारा झटका देते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के महागठबंधन ने बहुमत की और बढ़त बना ली हैं। वोटों की गिनती जारी है औ

नई दिल्ली। झारखंड चुनाव परिणाम में भाजपा को करारा झटका देते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के महागठबंधन ने बहुमत की और बढ़त बना ली हैं। जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को साफ बहुमत हासिल होता दिख रहा है। गठबंधन ने 46 सीटों पर बढ़त बना ली हैं। वहीं सत्ताधारी बीजेपी 30 से भी कम सीटों पर सिमट रही है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा है, “हम झारखंड की जनता द्वारा दिये गये जनादेश का सम्मान करते हैं। भाजपा को 5 वर्षों तक प्रदेश की सेवा करने का जो मौका दिया था उसके लिए हम जनता का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं। भाजपा निरंतर प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध रहेगी। सभी कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम के लिए अभिनंदन।”

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन से जब पूछा गया कि उनकी सरकार राज्य में NRC लागू करेगी? इस पर हेमंत सोरेन ने कहा कि हम जनता के हितों को ध्यान में रखकर फैसला करेंगे। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस चुनाव में दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। वे दुमका विधानसभा सीट से भाजपा नेता लुईस मरांडी से पीछे चल रहे थे, लेकिन अब वे दुमका और बरहेट दोनों विधानसभा क्षेत्र से आगे चल रह हैं। बरहेट से वे भाजपा के सिमोन मालतो से आगे चल रहे हैं।

झारखंड में हार के बाद बोले अमित शाह- जनादेश का सम्मान करते हैं

झारखंड में अभी अंतिम परिणाम नहीं आए हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सत्ता से दूर होती दिख रही है. राज्य में बीजेपी की हार पर पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम झारंखड की जनता द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करते हैं. बीजेपी प्रदेश के विकास के लिए निरंतर कटिबद्ध रहेगी.

झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार पर पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि हम झारंखड की जनता द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करते हैं. बीजेपी को 5 वर्षों तक प्रदेश की सेवा करने का जो मौका दिया था, उसके लिए हम जनता का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं.

शाह ने आगे कहा कि बीजेपी प्रदेश के विकास के लिए निरंतर कटिबद्ध रहेगी. सभी कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम के लिए अभिनंदन.

सोमवार रात 7 बजे तक 81 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में जारी मतगणना में जेएमएम गठबंधन 47 सीटे तो बीजेपी 25 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि 9 सीटों पर अन्य दलों के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

इससे पहले राज्य में चुनावी रुझान में बड़ी जीत की ओर जाने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, उसके लिए जनता का आभारी हूं. झारखंड के लोगों के लिए आज यह उत्साह का दिन है.

उन्होंने कहा कि साथ ही यह दिन मेरे लिए एक संकल्प लेने का है. यहां की लोगों का आकांक्षाओं को पूरा करने का आज का दिन है. हेमंत ने लालू प्रसाद यादव, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का भी शुक्रिया अदा किया. झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, ‘मैं गठबंधन के लिए लालू यादव और सोनिया गांधी का धन्यवाद करता हूं.’




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*