fbpx

बड़ी खबर: उद्धव ठाकरे का ऐलान- महाराष्ट्र में टला नहीं खतरा, 30 जून के बाद भी रहेगा लॉकडाउन

उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे

Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा. राज्य में शनिवार को अब तक के एक दिन में सबसे ज्‍यादा 5,318 संक्रमण सामने आए. इसके अलावा एक दिन में सर्वाधिक 167 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही राज्य में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,59,133 पर पहुंच गई है.

शिवराज मंत्रिमंडल का 30 जून को हो सकता है विस्तार, इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि राज्य में 30 जून के बाद भी लॉकडाउन में छूट नहीं दी जाएगी. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य के लोगों से कहा कि हालात पहले जैसे नहीं रहेंगे और हमें बहुत सावधानी बरतनी होगी. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाना होगा, क्योंकि कोरोना वायरस का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम लापरवाह नहीं हो सकते. यदि हम लापरवाह की तरह बर्ताव करते रहे तो कोरोना वायरस हमारा इंतजार कर रहा है. उन्होंने लोगों से कहा कि यदि कोई भी बहुत जरूरी काम न हो तो कृपया घर पर ही रहें और घर से बाहर न निकलें. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने काम शुरू कर दिया है. इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में भी गतिविधियां तेज हो गई हैं.

BJP में शामिल हुए कांग्रेस के 5 दिग्गज, पार्टी में मचा हड़कंप

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा स्थानीय निकाय चुनावों तथा कोरोना महामारी के दौरान आदर्श आचार संहिता के कारण किसानों के ऋणों को माफ करने की प्रक्रिया में देरी हुई. अब राज्य सरकार ने किसानों के ऋण को माफ करने का फैसला किया है. ठाकरे ने कहा कि किसान लगातार काम कर रहे हैं. दूसरी तरफ मराठवाड़ा और विदर्भ से खराब बीजों को लेकर शिकायतें आई हैं. ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. इस संबंध में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा खराब हालात महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र मेंे कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आ चुके हैं. आज देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,28,859 पहुंच गई है. देश में 16,095 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में रिकॉर्डतोड़ 19,906 नए मामले सामने आए. इस दौरान 410 लोगों की जान चली गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


Subscribe For Latest News Updates

Want to be notified when our news is published? Enter your email address and name below to be the first to know