ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका: डेविड वॉर्नर अभ्यास के दौरान हुए चोटिल, फेंका बल्ला




नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से शुरू होगा. मगर इस बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा जब उसके ओपनर डेविड वॉर्नर अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए. फिलहाल तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे चल रही है. डेविड वॉर्नर की चोट ने इसलिए भी ऑस्ट्रेलिया की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि ये दिग्गज बल्लेबाज मौजूदा समय में जबरदस्त लय में चल रहा है. यहां तक कि पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 489 रन ठोक दिए थे, जिसमें एक शतक और एक तिहरा शतक भी शामिल है.

हालांकि डेविड वॉर्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में बड़ी पारी नहीं खेल सके. दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर को शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वे उसे अंजाम तक नहीं पहुंचा सके. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में डेविड वॉर्नर ने पहली पारी में 43 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में उनके बल्ले से महज 19 रन ही निकल सके.

बड़ी खबर: टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, चमत्कारी जीत

ऐसे लगी चोट

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्हें टीम के सहायक कोच ग्रेम हिक बल्लेबाजी अभ्यास करा रहे थे. इसी दौरान एक तेज गेंद आकर डेविड वॉर्नर के अंगूठे पर लगी. तेज दर्द से कराहते हुए उन्होंने तुरंत ही बैट फेंक दिया और अपने ग्लव्स उतार दिए. इसके बाद डेविड वॉर्नर को दर्द में देखकर टीम के डॉक्टर रिचर्ड सॉ उनके पास पहुंचे और ड्रेसिंग रूम में उनकी चोट का जायजा लिया. हालांकि इसके कुछ देर बाद वॉर्नर अभ्यास के लिए जरूर लौटे, लेकिन उनके इस दौरान वह बिल्कुल भी सहज नजर नहीं आए. यहां तक कि उनका अंगूठा सूजा हुआ था और वो ठीक से बैट तक नहीं पकड़ पा रहे थे.

ये खिलाड़ी ले सकता है वॉर्नर की जगह

मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट डेविड वॉर्नर की चोट का जायजा लेगा. अगर वॉर्नर फिट करार नहीं दिए जाते हैं तो उनकी जगह मार्कर्स हैरिस या कैमरून बेनक्राफ्ट में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है. एक ओर जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर है, वहीं जोश हेजलवुड के बाद वॉर्नर के चोटिल होने से उसकी चिंता भी बढ़ गई है.

एमएस धोनी को सौरव गांगुली ने टीम में नहीं दी जगह, इसको चुना विकेटकीपर




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*