50 फीट के सिग्नेचर ब्रिज से उछलकर नीचे गिरा बाइक सवार, दर्दनाक हादसा




नई दिल्ली: सिग्नेचर ब्रिज पर एक बार फिर दर्दनाक हादसा हुआ है। आधी रात को घर लौट रहे बाइक सवार दो युवक घुमाव पर तेज रफ्तार होने की वजह से साइड की रेलिंग से टकरा गए। इससे बाइक पर पीछे बैठा शख्स उछलकर सिग्नेचर ब्रिज से करीब 50 फीट नीचे जा गिरा। वहीं बाइक चला रहा शख्स ब्रिज पर ही जख्मी होकर गिर गया। वहां से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को कॉल करके हादसे की जानकारी दी। रात का समय होने की वजह से ब्रिज से नीचे गिरे युवक को ढूंढने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। तुरंत ही दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत स्थिर बनी हुई है। शव का मंगलवार सुबह पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। तिमारपुर थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अफसरों के मुताबिक, मृतक की पहचान मुस्तफाबाद के भागीरथी विहार निवासी फरमान (24 साल) के तौर पर हुई है, जबकि घायल 24 वर्षीय अफजाल है। दोनों देर रात अस्पताल में भर्ती रिश्तेदार को खाना देकर लौट रहे थे। आधी रात को तिमारपुर साइड से सिग्नेचर ब्रिज से होते हुए भजनपुरा की ओर जा रहे थे। रफ्तार अधिक होने की वजह से बाइक सीधे साइड की रेलिंग से टकरा गई। इस दौरान बाइक काफी दूर तक घिसटती चली गई। बाइक को अफजाल चला रहे थे। जबकि फरमान पीछे बैठे थे। टक्कर लगने से फरमान हवा में उछलते हुए नीचे जा गिरे। उसी दौरान वहां से एक कार गुजरी। कार रोककर उस राहगीर ने सौ नंबर पर कॉल करके हादसे की जानकारी दी। पीसीआरकर्मियों को ब्रिज के नीचे जाकर टॉर्च से युवक को खोजना पड़ा। वह खून से लथपथ हालत में पड़ा था। पेट भी फट चुका था। फरमान को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां मंगलवार तड़के चार बजे दम तोड़ दिया। वहीं, अफजाल के हाथ पांव में फ्रैक्चर है। जांच में पता चला कि दोनों के पास हेलमेट था।

फरमान का भागीरथी विहार में अपना सैलून है। वह अभी अविवाहित थे। जबकि अफजाल भी भागीरथी विहार में ही काम करते हैं। दोनों बचपन के दोस्त थे। गौरतलब है कि इससे पहले भी लापरवाही के कारण सिग्नेचर ब्रिज से जानलेवा हादसे सामने आते रहे हैं।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*