दोनों उम्मीदवारों के आए बराबर वोट: इस तरह किया जीत-हार का फैसला




बांसवाड़ा। बांसवाड़ा नगर निकाय चुनाव के तहत बांसवाड़ा नगर परिषद में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया है। यहां मतगणना के बाद जारी चुनाव परिणाम में 60 वार्डों में कांग्रेस ने 36 वार्ड पर अपना कब्जा किया, जबकि भाजपा 21 सीटों पर सिमट कर रह गई है। तीन वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने फतह की है।

चुनाव परिणामों में वार्ड नंबर 14 से कांग्रेस की देवबाला ने भाजपा के कमल वाल्मीकि को हराकर छठी बार पार्षद चुनाव जीतकर बड़ी उलब्धि हासिल की। बांसवाड़ा नगर परिषद के वार्ड नंबर 16 का चुनाव परिणाम सबसे रोचक रहा। वार्ड 16 के वोटों की गिनती जैसे-जैसे अंतिम चरण में पहुंच रही थी। कांग्रेस प्रत्याशी शंकर लाल और भाजपा उम्मीदवार किरण के होश उड़ रहे थे। ऐसा इसलिए दोनों ही उम्मीदवारों के वोट बराबर थे। अंत में 590 में से दोनों के मतों की संख्या 292-292 पर जाकर अटक गई।

मतों की बराबरी के बाद इस वार्ड के चुनाव परिणाम को लेकर पूरे शहर में उत्सुकता बढ़ गई। शहर में हर कोई यहां के फैसले को जानने के लिए बेताब नजर आया। कुल 60 वार्ड में से 59 का चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर पर्वत सिंह चुंडावत ने लॉटरी सिस्टम से चुनाव परिणाम निकाला। दोनों ही प्रत्याशियों के नामों की पर्ची बनाकर एक बॉक्स में डाली गई और एक स्कूल के बच्चे के जरिए लॉटरी निकलवाई गई। पर्ची भाजपा के किरण के नाम से निकली तो वहां पर मौजूद भाजपा नेता खुशी से झूम उठे।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*