BSE Sensex ने पार किया 58,000 का लेवल, निफ्टी 17,300 से आगे निकला

नई दिल्ली
BSE Sensex News: शुक्रवार को शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत होते ही BSE सेंसेक्स ने 58,000 का मनोवैज्ञानिक स्तर पार कर लिया है। RIL और बैंकिंग शेयरों में खरीदारी की वजह से शेयर बाजार में हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन उछाल दर्ज किया गया। शुक्रवार सुबह के कारोबार में bse सेंसेक्स में 229 अंक की तेजी दर्ज की गई और यह 58,081.12 अंक के लेवल पर पहुंच गया। सेंसेक्स की चाल से मुकाबला करते हुए NSE Nifty ने भी पिछले दिन के कारोबार की तुलना में शुक्रवार सुबह 78 अंक की तेजी दिखाई और यह 17,311 के लेवल को पार कर गया।

किन शेयरों में रही सबसे अधिक तेजी?
निफ्टी 50 में सबसे अधिक मुनाफे में कारोबार करने वाले शेयरों में कोटक बैंक के शेयर में करीब दो फीसदी की तेजी दर्ज की गई। इसके साथ ही ग्रासिम, RIL, आयशर मोटर्स और टाइटन जैसी ब्लू चिप कंपनियों के शेयरों में भी शुक्रवार को तेजी दर्ज की गई।

किन शेयरों में आई कमजोरी
सेंसेक्स में कमजोरी दिखाने वाले शेयरों में HDFC लाइफ सबसे कमजोर चल रहा था। शेयर बाजार की तेजी के दौर में HDFC लाइफ में 1.77 फीसदी की कमजोरी आई। इसके साथ ही HCL टेक, TCS, टेक महिंद्रा और सिप्ला जैसी कंपनियों के शेयरों में भी कमजोरी दर्ज की गई।

गुरुवार को किन शेयरों में रही तेजी?
सेंसेक्स के शेयरों में 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ सर्वाधिक लाभ में टीसीएस का शेयर रहा। उसके बाद एचयूएल, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले इंडिया, कोटक बैंक, डॉ. रेड्डीज और टाइटन प्रमुख रूप से लाभ में रहे। दूसरी तरफ, गिरावट वाले शेयरों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज ऑटो, बजाज फिनसर्व और एशियन पेंट्स शामिल हैं।

पिछले दिन के मार्केट का हाल
शेयर बाजार (Stock Market) में गुरुवार को तेजी लौट आई। बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) गुरुवार को 514 अंक उछलकर नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले TCS, रिलायंस इंडस्ट्रीज और HUL में तेजी से बाजार को मजबूती मिली। एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) भी 17,200 के ऊपर नई ऊंचाई पर बंद हुआ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*