रमणरेती में गोपाल दौड़ की तैयारियों को दिया अंतिम रूप




16 अगस्त से मिलेंगे प्रतिभागियों को चेस्ट नंबर
— स्वास्थ्य परीक्षण को तैनात किया चिकित्सकीय दल
— ओवरएज खिलाड़ियों पर रहेगी विशेष नजर
मथुरा। जिला एथलेटिक्स संघ एवं श्री उदासीन काष्र्णि आश्रम के घटक खेल रमणरेती के संयुक्त तत्वावधान में जनपद स्तरीय गोपाल दौड़ का आयोजन महावन स्थित रमणरेती हिरन पार्क से 18 अगस्त को प्रातः सात बजे से किया जाएगा। क्रासकंट्री के रूप में आयेाजित इस दौड़ में केवल अण्डर 19 आयु वर्ग के बालक ही प्रतिभाग कर सकेंगे। इसके आयोजन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
यह जानकारी एथलेटिक्स संघ के सचिव हरीमोहन रावत एवं खेल रमणरेती में के खेल प्रभारी दिनेश मिश्र ने संयुक्त रूप से दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता को सफल और आकर्षक बनाने के लिए आयोजन समिति का गठन किया गया है। इसमें आश्रम प्रभारी रमणरेती गोविंदानंद महाराज, हरनामदास इण्टर काॅलेज के प्राधानाचार्य संजय, व्यवस्था प्रमुख हरदेवानंद महाराज, मीडिया प्रभारी जितेंद्र मिश्र, प्रमुख निर्णायक राकेश राही, एथलेटिक्स संघ की ओर से जय सिंह, डीसी अग्रवाल, मुकेश यादव, अशोक कुमार, डा.ओम, संजय पाठक, डा.अनिल वाजपेयी, डा.दलवीर सिंह कौंतेय आदि शामिल हैं।आयेाजन समिति को सम्बोधित करते हुए गोविंदानंद महाराज ने कहा कि ब्रज के धावकों को रमणरेती में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने का मौका दिया जाएगा। यह प्रयोग सफल रहा तो यहां प्रतिवर्ष यह दौड़ जिला एथलेटिक्स संघ के समन्वय से होती रहेगी। काष्र्णि गुरूशरणानंद महाराज के आशीर्वाद से रमणरेती से नेशनल एवं इंटरनेशनल धावकों को तराशने की योजना भी तैयार की जा रही है। संघ के सहयोग से यहां तैयार धावकों को राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।
प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी आधार एवं विद्यालय प्रधानाचार्य से प्रमाणित जन्मतिथि 16 अगस्त तक आश्रम में आकर पंजीकरण करा सकते हैं। इस मौके पर उन्हें पचास रुपये देकर चेस्ट नंबर भी प्रदान किया जाएगा। चेस्ट नंबर वापस करने वाले शुल्क वापस किया जा सकेगा। 18 अगस्त को स्पाॅट पर किसी भी खिलाड़ी का पंजीकरण नहीं किया जाएगा। आयोजन समिति के अनुसार अण्डर 19 वर्ष बालक वर्ग की प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को पुरस्कार एवं अन्य अगले सात प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। एनआईएस कोच दिनेश मिश्र के अनुसार ओवरएज खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में प्रतिभाग नहीं करने दिया जाएगा। आयु की जांच के लिए चिकित्सक दल भी स्थल पर मौजूद रहेगा। दौड़ 18 अगस्त, 2019 को प्रातः हिरण पार्क से शुरू होकर ब्रह्मा घाट तक जाएगी तथा वहां से वापस रमणरेती आश्रम में समाप्त होगी। प्रथम तीन विजेताओं को जनपद स्तरीय प्रमाणपत्र भी प्रदान किए जाएं। प्रतियोगिता का शुभारंभ  काष्र्णि गुरूशरणानंद महाराज द्वारा किया जाएगा।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*