​IND vs BAN: रोहित हार के बाद बोले-मुश्फिकुर का कद छोटा है




टीम इंडिया की हार के बाद जब कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया कि क्या DRS के इस्तेमाल पर वह गलती कर गए? तो रोहित ने जवाब दिया कि हां मुश्फिकुर के खिलाफ हम यह भांप नहीं पाए कि वह आउट LBW हो सकते थे। उन्होंने कहा कि हमें ख्याल रखना चाहिए था कि वह छोटे कद के खिलाड़ी हैं और उन पर वहां LBW का चांस बनता था।

नई दिल्ली| बांग्लादेश की टीम ने टी20 इतिहास में पहली बार टीम इंडिया को शिकस्त दी। भारत के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने यहां 7 विकेट जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त अपने नाम कर ली है। मेहमान टीम की इस जीत के हीरो उसके विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम रहे, जिन्होंने 43 गेंदों पर नाबाद 60 (4×8, 6×1) शामिल था। बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे मुश्फिकुर भाग्यशाली भी रहे जिन्हें इस मैच में एक नहीं बल्कि दो-दो जीवनदान भी मिले। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि उनसे मुश्फिकुर के खिलाफ वहां गलती हो गई।

इन दो जीवनदान में से एक था, क्रुणाल पंड्या द्वारा उनका आसान सा कैच टपकाना, जबकि दूसरा था मुश्फिकुर का LBW का चांस। और दोनों ही बार मुश्फिकुर के सामने जो गेंदबाज थे वह थे युजवेंद्र चहल। अपनी पारी की शुरुआत में ही मुश्फिकुर रहीम चहल की गेंद पर LBW आउट थे। लेकिन अंपायर ने चहल की इस अपील को अनसुना कर दिया। हालांकि भारतीय टीम चाहती तो वह यहां DRS मांग सकती थी। लेकिन गेंद मुश्फिकुर के पैड से टकराकर लेग साइड में गई, जहां कोई फील्डर तैनात नहीं था। मौके का फायदा उठाकर रहीम रन दौड़ पड़े थे और यह देखकर विकेटकीपर ऋषभ पंत अपील छोड़ बॉल की ओर दौड़ गए।

चहल ने रोहित से रिव्यू की मांग की लेकिन कप्तान ने इस पर उत्साह नहीं दिखाया। बाद में जब टीवी कैमरा में दिखा, तो मुश्फिकुर आउट थे। अगर टीम इंडिया ने यहां रिव्यू मांगा होता तो 60 रन बनाने वाले मुश्फिकुर का खेल सस्ते में ही सिमट जाता। मैच के बाद जब रोहित से इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि रिव्यू के मामले में उन्होंने गलती की।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘रहीम ने पहली गेंद बैकफुट पर खेली थी, हमें लगा यह विकेट छोड़कर लेग स्टंप के बाहर जा रही है और अगली गेंद उन्होंने फ्रंट फुट पर खेली। हम यह अंदाजा ही नहीं लगा पाए कि उनकी लंबाई बहुत ऊंची नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘फील्ड में हमने कई गलतियां कीं लेकिन जहां तक बल्लेबाजी की बात है तो मुझे लगता है कि यह एक चुनौतीपूर्ण स्कोर था।’ बता दें बांग्लादेश का इस स्टार खिलाड़ी का कद मात्र 5 फीट 2 इंच है और अगर रोहित मौके पर चहल की बात स्वीकार लेते तो भारतीय टीम को सस्ते में ही उनका विकेट मिल जाता।

हालांकि भारतीय कप्तान ने अपने स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा चहल इस प्रारूप में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह इस टीम के लिए काफी उपयोगी खिलाड़ी हैं। कप्तान ने कहा, ‘चहल भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी खिलाड़ी हैं। उन्होंने एक बार फिर दिखाया कि बीच के ओवरों में जब बल्लेबाज सेट हो चुका होता है तो वह कितने महत्वपूर्ण हैं।’ रोहित ने कहा कि चहल को पता है कि कब क्या करना है, इससे कप्तान के लिए काफी आसानी हो जाती है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*