जम्मू-कश्मीर के गवर्नर ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब




जम्मू-कश्मीर  के गवर्नर सत्‍यपाल मलिक  ने पाकिस्तान  को करारा जवाब देते हुए कहा है कि ये दो महीने पहले का हिंदुस्तान नहीं है और दुश्मनों का सफाया कर दिया जाएगा. न्यूज़ 18 से खास बातचीत करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि इस बार जम्मू और कश्मीर में 15 अगस्त ज्यादा जोश और उत्साह से मनाया जाएगा.

करारा जवाब मिलेगा
पिछले दिनों पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं है. कुरैशी को करारा जवाब देते हुए मलिक ने कहा, ”उसे पता है ये दो महीने पहले का हिंदुस्तान नहीं है, ये बदला हुआ हिंदुस्तान है और अगर वो बॉर्डर पर किसी भी तरह का एडवेंचर करेंगे तो उन्हें ऐसी सज़ा मिलेगी कि वो कभी सिर नहीं उठा पाएंगे. जो आतंकी उन्होंने भेज रखे हैं या भेजेंगे उनसे भी हम बहुत ही इफेक्टिवली डील करने वाले हैं. 370 हटने के बाद यहां पर आतंक का अब कोई भविष्य नहीं है.”

जहर उगलने वाले जेल में रहेंगे

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370  हटाने के बाद अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. पिछले हफ्ते से वहां राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को हिरासत में रखा गया है. सत्यपाल मलिक के मुताबिक ये दोनों लगातार ज़हर उगल रहे थे. उन्होंने कहा, ”अभी तो सिर्फ कुछ ही दिन उनको रखा गया है, ऐसी कोशिश कर रहे हैं कि वो लोग कहीं जहर ना फैलाएं, महबूबा जी ने कितनी हिंसा की बात फैलाई थी. उन्होंने कहा था कि अगर कुछ ऐसा होगा तो हाथ काट दिया जाएगा. हमें कोई शौक नहीं है किसी को एक दिन भी जेल में रखने का, बस हम चाहते हैं कि चीजें ठीक हो जाए.”




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*