लाइव क्रिकेट स्‍कोर: केएल राहुल चूके अर्धशतक से 47 रन पर हुए आउट




मुंबई.  शिखर धवन ने 66 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. वहीं 20 ओवर के खेले में भारत के 100 रन पूरे हो गए हैं. रोहित के आउट होने के बाद धवन और राहुल पारी को संभाल रहे हैं. राहुल 31 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.  15 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने एक विकेट  के नुकसान पर 72 रन बना लिए हैं. धवन 37 और राहुल 21 रन बनाकर खेल हैभारत को अभी तक एकमात्र झटका रोहित शरमा के रूप में देखने को मिला.  धवन ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर भारत के 50 रन पूरे किए.  मिचेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को 10 रन पर आउट करके भारत को पहला झटका दिया. स्टार्क की गेंद पर रोहित डेविड वॉर्नर को अपना कैच थमा बैठे. रोहित शर्मा ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका लगाकर भारत का खाता खोला. मिचेल स्टार्क की गेंद को उन्होंने कवर की ओर बाउंड्री तक पहुंचाया. रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय पारी का आगाज कर रहे हैं. इससे पहले मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिवम दुबे, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी को मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिल पाया.

टीमें 

भारत : भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्‍टन टर्नर, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्‍पा​

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने विराट कोहली आए हैं.

अर्धशतक से चूके केएल राहुल, 47 रन पर आउट हुए

जम्पा की गेंद पर राहुल के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने कॉट बिहाइंड की अपील की. मगर भारत का यह बल्लेबाज सुरक्षित है, क्योंकि गेंद राहुल के बल्ले से लगकर बाउंस होकर विकेटकीपर के हाथों में गई. राहुल को नॉट आउट करार दिया गया.

25 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं. धवन 70 रन बनाकर और राहुल 42 रन बनाकर खेल रहे हैं.

25वें ओवर में भारतीय खेमे से पहला छक्का निकला. एगर के ओवर की तीसरी गेंद पर धवन ने हाथ खोला और गेंद को मिड ऑफ के ऊपर से  बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. शानदार शॉट धवन की ओर से.

शिखर धवन और केएल राहुल काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हो गई है. धवन जहां अपने शतक की  ओर बढ़ रहे हैं, वहीं राहुल अपने अर्धशतक के करीब है.

20 ओवर का खेल हो चुका है और भारत के 100 रन भी पूरे हो चुके हैं. भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने अपना 28वां अधर्शतक भी जड़ दिया है. धवन के अलावा केएल राहुल 31 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं

20वें ओवर में जम्पा की पहली गेंद पर धवन ने स‌िंगल लिया और इसी के साथ उनका अर्धशतक भी पूरा हो गया है. यह उनका 28वां अर्धशतक है. उन्होंने 66 गेंदों पर 50 रन बनाए.

एडम जम्पा धवन और राहुल को हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दे रहे हैं. अभी उन्होंने 3 ओवर फेंके और 4.67 की इकोनॉमी से 14 रन दिए. पहले राहुल को ही उनका सामना करने में मुश्किल हो रही थी, मगर अब धवन भी उनकी गेंद पर हाथ नहीं खोल पा रहे हैं.

धवन ने एगर के ओवर की चौथी गेंद पर जैसे ही स्वीप लगाकर गेंद को  बाउंड्री के पार पहुंचाया, एगर काफी निराश नजर आए. एगर को भी अपनी इस गेंद पर ऐसे शॉट की उम्मीद नहीं थी शायद.

ऑस्ट्रेलियाई अटैक में एक बार फिर बदलाव, अटैक पर एश्टन एगर आए  हैं




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*