जोर का झटका: बूढ़ा बताकर जिस खिलाड़ी को टीम से निकाला, उसने 8 गेंद में बिना रन दिए झटके 4 विकेट!




ढाका. क्रिकेट में उम्र नहीं आपका टैलेंट मायने रखता है, इस बात को साबित किया है पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने जिन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपनी कहर बरपाती गेंदों से बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए. वहाब रियाज ने सोमवार को खेले गए मैच में राजशाही रॉयल्स के खिलाफ सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट झटके. इस दौरान रियाज ने एक ओवर मेडन भी फेंका और उनके इस प्रदर्शन की वजह से ढाका प्लाटून ने 74 रनों की बड़ी जीत दर्ज की.

वहाब रियाज का कहर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ढाका प्लाटून ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर 20 ओवर में 5 विकेट पर 174 रनों का अच्छा स्कोर बनाया. तमीम इकबाल ने नाबाद 68 और आसिफ अली ने 28 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली. इसके बाद वहाब रियाज का जलवा शुरू हुआ.

 

वहाब ने एक ओवर में झटके 3 विकेट

चौथे ओवर में गेंदबाजी पर लगाए गए रियाज ने पहले ही ओवर में राजशाही रॉयल्स की कमर तोड़कर रख दी. वहाब ने अपनी पहली ही गेंद पर लिट्टन दास को 10 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद उन्होंने इसी ओवर की तीसरी गेंद पर आलोक कपाली को शून्य पर चलता किया. ओवर की आखिरी गेंद पर वहाब ने शोएब मलिक को भी शून्य पर पैवेलियन की राह दिखा दी. इस तरह रियाज ने पहले ही ओवर में तीन विकेट झटके वो भी बिना कोई रन खर्च किए.

इसके बाद रियाज को गेंदबाजी से हटा दिया गया और फिर उन्हें दूसरी बार गेंद 13वें ओवर में थमाई गई. वहाब एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते दिखे और ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने नाहिदुल इस्लाम को आउट कर अपना चौथा विकेट झटक लिया. वहाब रियाज ने 8 गेंदों में बिना रन खर्च किए 4 विकेट झटक लिए. इसके बाद 17वें ओवर में वहाब ने कामरुल इस्लाम को बोल्ड कर अपनी टीम को जीत दिला दी और पांच विकेट भी पूरे कर लिये. रियाज ने मैच में 8 रन देकर 5 विकेट झटके, ये टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है.

बता दें वहाब रियाज पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे हैं. अकसर उनकी फिटनेस और बढ़ती उम्र का हवाला दिया जाता है, लेकिन रियाज अपनी गेंदबाजी से आलोचकों का मुंह बंद करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*