महाराष्ट्र: शिवसेना ने मुंबई पुलिस से मांगी अपने विधायकों के लिए सुरक्षा




मुंबई. महाराष्ट्र में एक तरफ सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया है वहीं दूसरी ओर शिवसेना ने अपने सभी विधायकों के लिए सुरक्षा की मांग की है. शिवसेना ने मुंबई पुलिस आयुक्त को खत लिख कर आशंका जाहिर की है और साथ ही सुरक्षा की मांग की है. खबर है कि शिवसेना के सभी विधायक मुंबई के मढ में ठहरेंगे.

दरअसल शिवसेना के बाद अब कांग्रेस को भी हॉर्स ट्रेडिंग का खतरा सता रहा है. अब खबर है कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को मुंबई से जयपुर भेज दिया है. सभी कांग्रेस विधायकों को जयपुर के ‌एक रिजॉर्ट में ठहराया गया है. इन सभी को शुक्रवार सुबह ही मुंबई से जयपुर रवाना किया गया था. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस को सूचना मिली थी कि बीजेपी (BJP) उसके कुछ विधायकों के संपर्क में है और उन्हें तोड़ने का प्रयास कर रही है. इसके बाद अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए कांग्रेस ने इन्हें राज्य से बाहर भेजने का फैसला लिया.

शिवसेना ने एक दिन पहले विधायकों को होटल भेजा

इससे पहले गुरुवार को शिवसेना की विधायक दल की बैठक के बाद अपने विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने का इंतजाम किया गया था. शिवसेना के विधायकों को रंगशारदा होटल में ठहराया गया है. इस संबंध में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक के बाद विधायक गुलाबराव पाटिल ने कहा था कि हम आने वाले दो दिन तक रंगशारदा होटल में रुकने वाले हैं. हम सभी वैसा ही करेंगे जैसा उद्धव ठाकरे कहेंगे.

शिवसेना का ही सीएम चाहते हैं उद्धव

जहां एक तरफ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर विधायक दल की बैठक बुलाई है, वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि गडकरी आज उद्धव से उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात कर सकते हैं. वहीं शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए. इसी के चलते जिन बातों पर चुनाव से पहले सहमति जताई गई थी उनको अब नहीं माना जा रहा है. राउत ने एक बार फिर सूबे में शिवसेना का ही सीएम होने की बात पर जोर दिया.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*