3 बच्चों का पेट भरने के लिए मां ने मुंडवाया सिर, 150 रुपए में बालों को बेच कर खरीदा खाना




चेन्नई. तमिलनाडु में 31 साल मां ने तीन बच्चों का पेट भरने के लिए अपना सिर मुंडवा लिया। बालों को 150 रुपए में बेचकर खाना खरीदा और उन्हें खिलाया। प्रेमा के पति ने 7 महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। तब से उसकी आर्थिक हालत बेहद खराब हो गई थी।

यह घटना पिछले शुक्रवार की। लेकिन अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। प्रेमा ने मीडिया को बताया, “उसके पांच, तीन और दो साल के तीन बच्चे हैं। बच्चे भूखे थे। मैंने पड़ोसियों, रिश्तेदारों और जो भी दिखा सबसे मदद मांगी, लेकिन किसी ने सहायता नहीं की। उस दिन एक बाल खरीदने वाला गली से गुजरा। वह बालों से बिग बनाने का काम करता था। उसकी आवाज सुनकर मैं अपनी झोपड़ी से तुरंत भागी। अपने बालों को काटा और उसे बेच दिया। 100 रुपए में मैंने बच्चों के लिए खाना खरीदा।”

आत्महत्या करने की कोशिश की
प्रेमा ने बताया कि रोज-रोज की परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए मैंने आत्महत्या करने की सोची। मेरे पास 50 रुपए थे। इसके बाद मैं जहर की बोतल खरीदने दुकानदार के पास गई, लेकिन दुकानदार शायद मेरी स्थिति भांप गया था। उसने जहर देने से मना कर दिया। तब मैंने जहरीले पौधे के बीज खाकर जान देने की कोशिश की, लेकिन इस बार बहन ने रोक दिया।

क्राउड फंडिंग से मिले 1.45 लाख रुपए

महिला की परेशानियों के बारे में एक ग्राफिक डिजाइनर जी. बाला को पता चला। उन्होंने सोशल मीडिया पर महिला की कहानी पोस्ट कर लोगों से क्राउड फंडिग के जरिए मदद की अपील की। इससे महिला को 1.45 लाख रुपए मिले। साथ ही राज्य सरकार की ओर से विधवा पेंशन देने की आश्वासन मिला। प्रेमा ने बताया कि अब मैं काम कर अपने बच्चों को बड़ा करूंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पति पर भारी कर्ज था। इसकी वजह से उसने आत्महत्या की थी।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*