योगी आदित्यनाथ की शोभायात्रा में सामने आया मुसलमान, जानें फिर क्या हुआ?




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक साथ दो दायित्व निभाए। मुख्यमंत्री का पद संभालने के साथ ही उन्होंने चार दिन तक गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका भी निभाई। इस अवसर पर उन्होंने मंगलवार को विजयदशमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाली। इसी दौरान आपसी सौहार्द की अनूठी मिसाल सामने आई जब उनकी शोभायात्रा मुसलमानों के इलाके से निकली। आइए जानें वहां क्या हुआ।

खुले रथ पर सवार थे सीएम योगी

सीएम योगी की मंगलवार को विजयदशमी के अवसर पर निकली शोभायात्रा खुले रथ पर निकली। सीएम योगी गोरक्षपीठाधीश्वर के पद पर होने की वजह से खुले रथ में सवार थे। योगी इस दिन अलग ही वेशभूषा में नजर आ रहे थे। ये यात्रा परंपरा के अनुसार मंदिर से निकलकर मानसरोवर रामलीला मैदान के लिए निकली। इसी दौरान जानें क्या हुआ जब यात्रा मुसलमानों के इलाके से गुजरी।

जानें मुसलमान समुदाय ने क्या किया

जब ये यात्रा गोरखनाथ इलाके के आसपास रहने वाले मुस्लिम समुदाय के क्षेत्र से निकली तो अनूठा नजारा देखने को मिला। मुस्लिम समाज के लोग हाथों में गुलाब की पंखुड़ियां लेकर खड़े थे और जैसे ही उनके सामने से योगी का रथ निकला, उन्होंने उनके रथ पर फूल बरसाने शुरू कर दिए। मुस्लिम समुदाय की ओर से ऐसा स्वागत देखकर योगी भी गदगद हो उठे और उन्होंने भी मुस्लिम समुदाय के लोगों का अभिवादन किया।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*