राजनीति में नया मोड़, बीजेपी के साथ सरकार बनाने में कोई परेशानी नहीं— शिवसेना




मुंबई। महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से अभी तक सरकार गठन को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। किसी भी दल की सरकार ना बनते देख राज्यपाल की सिफारिश पर राज्य में राष्ट्रपति शासन को मंजूरी दे दी गई थी। हालांकि, इस बीच बीजेपी से अलग हुई शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की कोशिश में जुटी है, लेकिन अभी भी इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वहीं, राज्य में जारी सियासी घमासान के बीच सरकार बनाने को लेकर शिवसेना के खेमे से बड़ी खबर आ रही है।

बीजेपी 50-50 फॉर्मूले पर सहमत है तो साथ जा सकती शिवसेना- सूत्र

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शरद पवार की पार्टी एनसीपी और कांग्रेस के साथ शिवसेना की बातचीत जारी है। इस बीच, शिवसेना के सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों का कहना है कि अगर बीजेपी 50-50 फॉर्मूले पर सहमत है तो शिवसेना को उसके साथ जाने में खुशी होगी। बता दें कि इसी 50-50 फॉर्मूले को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान बढ़ी थी और साथ मिलकर चुनाव लड़ने के बावजूद भी सरकार का गठन नहीं हो सका था।

एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की दिशा में बातचीत भी जारी

दूसरी तरफ, एनसीपी-कांग्रेस को लेकर शिवसेना का कहना है कि सरकार बनाने की दिशा में बातचीत जारी है और जल्द ही इसपर फैसला लिया जाएगा। सोमवार को जब मीडियाकर्मियों ने शिवसेना नेता संजय राउत से सरकार गठन के सिलसिले में सवाल किया तो उन्होंने कहा, ‘एनसीपी प्रमुख शरद पवार क्या कहते हैं इसे समझने के लिए 100 बार जन्म लेना होगा।’

महाराष्ट्र में नहीं बन पाई है अभी सरकार

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जुगत में जुटी शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि, राज्य में सरकार जरूर बनेगी, हम बालासाहेब के लिए कुछ भी करेंगे। राउत ने मीडियाकर्मियों को दिए अपने बयान में आगे कहा कि, उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब से वादा किया था कि महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा। आप सब बहुत जल्द देखेंगे कि प्रदेश में हमारी ही पार्टी का ही सीएम होगा। एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार गठन को लेकर शिवसेना की बातचीत जारी है और तीनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (न्यूनतम साझा कार्यक्रम) तय किया जा रहा है। वहीं, इसको लेकर सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच होने वाली बैठक पर भी नजरें होंगी।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*